WHATSAPP के इस नए फीचर से अब शेयरिंग होगी आसान

News18Hindi
Updated: July 16, 2017, 8:38 AM IST
WHATSAPP के इस नए फीचर से अब शेयरिंग होगी आसान
इस फीचर को जोड़ने का मकसद चैटिंग के दौरान यूजर्स के शेयरिंग एक्सपीरिएंस को आसान बनाना है.
News18Hindi
Updated: July 16, 2017, 8:38 AM IST
वॉट्सऐप ने अपने ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है. इस फीचर को जोड़ने का मकसद चैटिंग के दौरान यूजर्स के शेयरिंग एक्सपीरिएंस को आसान बनाना है. इसके फीचर के ज़रिए यूजर्स अब अपने कॉन्टैक्ट्स को हर फॉर्मेट की फाइल शेयर कर पाएंगे. बता दें कि ये सिंगल कॉन्टैक्ट और ग्रुप दोनों पर काम करेगा.

कंपनी के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल 2.17.254 वर्जन के लिए ही मौजूद है. ज्यादातर यूज़र अभी भी 2.17.223 वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस वजह से भी अभी तक बहुत लोगों के पास यह फीचर नहीं आया है.

बता दें कि इस फीचर के आने के बाद यूजर्स पीडीएफ(PDF), वर्ड(Word), स्प्रेडशीट्स(Spreadsheet) और स्लाइड्स(Slides) जैसी फाइल्स के अलावा बाकी हर तरह के फॉर्मेट को भी ग्रुप्स और अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हैं.



इसके अलावा वाट्सऐप बीटा वर्जन में एक नया फीचर 'ग्रुप डिस्क्रिप्शन' पर काम कर रहा है. इस फीचर में ग्रुप एडमिन ग्रुप का डिस्क्रिप्शन भी अपडेट कर सकेंगे.

इससे पहले वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में टेक्स्ट फॉन्ट स्टाइल और इमोजी सर्च को लेकर कुछ अपडेट किए गए हैं. ये नए अपडेट वॉट्सऐप के 2.17.148 वर्जन में अवेलेबल हैं, जिससे यूजर्स टेक्स्ट स्टाइल बदल सकेंगे. साथ ही वॉट्सऐप में इमोजी सर्च का ऑप्शन भी जोड़ा गया है.
First published: July 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर