ताजमहल के साथ-साथ क्रॉसबो भी बने आगरा की पहचान: अखिलेश

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 17, 2016, 3:17 PM IST
ताजमहल के साथ-साथ क्रॉसबो भी बने आगरा की पहचान: अखिलेश
सीएम अखिलेश यादव ने एकलव्य स्टेडियम में क्रॉसबो के लोगो और जर्सी का अनावरण किया.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 17, 2016, 3:17 PM IST
आगरा पहुचे यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने एकलव्य स्टेडियम में क्रॉसबो के लोगो और जर्सी का अनावरण किया. इस दौरान उन्होने ने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को मौका जरूर दिया जाना चाहिए. खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लॉन्च की हैं ..

सीएम अखिलेश यादव ने इंडियन क्रॉसबो एसोसिएशन के ऑफिशियल लोगो और वेबसाइट का लोकार्पण किया. साथ ही उन्होंने भारतीय क्रॉसबो टीम के ट्रैक सूट को भी लॉन्च किया. इसी ट्रैक सूट को पहनकर भारतीय टीम इस वर्ष जून में पुर्तगाल में होने वाले विश्व क्रॉसबो प्रतियोगिता में भाग लेगी. एकलव्य स्टेडियम में इस हथियार को चलाने के लिए देश-दुनिया के 20 शूटर पहुंचे हैं.

क्रोसबो को प्रदेश में एक खेल के रूप में आगे लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार आगे आई है. इसके लिए स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. ये कार्यक्रम क्रॉसबो के राष्ट्रीय खिलाड़ी और आगरा के निवासी रजत विज ने आयोजित किया हैं,वे भारतीय क्रोसबो शूटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं.

सीएम अखिलेश यादव ने क्रोसबो को देशी धनुष नाम दिया है. वे चाहते हैं कि प्रदेश का बच्चा-बच्चा इस खेल को समझे और खेले. क्रॉसबो के नाम से होने वाला यह खेल ज्यादा पॉपुलर नहीं है, न ही ज्यादातर लोग इसे जानते है. देशी धनुष के नाम से इसे प्रदेश में पहचान मिलेगी.

सीएम ने कहा कि सर्वे भ्रम फ़ैलाने के लिए हो सकता है सर्वे ने हमें जागरूक किया है. हम जनता के बीच जाकर वोट मांगेंगे. विकास के मामले में भाजपा और बसपा बहुत पीछे हैं. भाजपाई हर घटना पर राजनीति कर रहे हैं.
First published: March 17, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर