विदेश भेजने का झांसा देकर लोगों से करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार

Anil Singh | ETV UP/Uttarakhand

First published: January 13, 2017, 2:14 PM IST | Updated: January 13, 2017, 2:16 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
विदेश भेजने का झांसा देकर लोगों से करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने फर्जी टूर एंड ट्रेवेल्स एजेंसी के दफ्तर पर छापेमारी कर चार कबूतरबाजों को गिरफ्तार किया है.

छापेमारी के दौरान दफ्तर से भारी मात्रा में फर्जी पासपोर्ट, फर्जी वीजा और अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने दफ्तर से लैपटॉप, प्रिंटर और स्कैनर समेत एक बोलेरो गाड़ी जब्त कर ली है.

कैसे करते थे ठगी 

संबंधित मामले में गोरखपुर एसएसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारो आरोपी भोले-भाले मासूम लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर उनसे हजारों-लाखों की ठगी करते थे. गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने दिव्यनगर में छापेमारी कर फर्जीवाड़े का खुलासा किया.

इस दौरान मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी ने मीडिया को बताया कि 'मां टूर एंड ट्रेवेल्स एजेंसी' के नाम से विदेश भेजने का सब्जबाग दिखा कर लोगों से ठगी की जा रही थी.

फर्जी टूर एंड ट्रेवेल एजेंसी पर पुलिस की छापेमारी -

इसपर त्वरित कार्रवाई और सतर्कता दिखाते हुए पुलिस ने एजेंसी के दफ्तर पर छापामारी कर बड़ी सफलता हासिल की. एसएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस को मौके से भारी संख्या में फर्जी पासपोर्ट,फर्जी वीजा और अवैध असलहे समेत कई अन्य आपत्तिजनक चीजें मिली हैं.

साथ ही इस दौरान कबूतरबाजी के धंधे के मास्टरमाइंड सुनील सिंह राणा समेत चार शातिरों को मौके से गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी ने कहा कि पकड़े गए चारों आरोपी मासूम लोगों को सिंगापुर भेजने के एवज में उन्हें फर्जी वीजा देकर 75हजार रूपए की वसूली किया करते थे.

facebook Twitter google skype whatsapp