राष्ट्रपति चुनाव: मतदान खत्म, सपा के एक विधायक को छोड़ सभी ने डाला वोट

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 6:58 PM IST
राष्ट्रपति चुनाव: मतदान खत्म, सपा के एक विधायक को छोड़ सभी ने डाला वोट
राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा के तिलक हॉल में दिन भर चला मतदान खत्म हो गया है. तकरीबन सभी विधायकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 6:58 PM IST
राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा के तिलक हॉल में दिन भर चला मतदान खत्म हो गया है. तकरीबन सभी विधायकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. कुल 402 विधायकों और 3 सांसदों ने वोट डाले.

बीजेपी सहित सहयोगी दलों के सभी 325 विधायकों ने वोट डाले. वहीं समाजवादी पार्टी से एक विधायक सुलतानपुर के अबरार अहमद वोट नहीं डाल सके. वह बीमार चल रहे हैं. उनके अलावा समाजवादी पार्टी के अन्य सभी 46 विधायकों ने वोट डाले. पार्टी के 47 विधायक हैं.

वहीं बहुजन समाज पार्टी के भी सभी 19 विधायकों ने मतदान किया. इनके अलावा कांग्रेस के 7 विधायकों ने वोट डाले. वहीं बीजेपी के 3 सांसदों सीएम योगी आदित्यनाथ, उमा भारती और केशव प्रसाद मौर्य ने भी लखनऊ में मतदान किया.

निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया प्रेक्षक की निगरानी में हुई. इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई. राष्ट्रपति का मतदान पूरी तरह रहा गोपनीय रहा. यूपी विधानसभा सदस्य के एक मत मूल्य 208 है. वहीं राज्यसभा, लोकसभा सदस्य के मत का 708 मूल्य है. मतदान पेटियां सोमवार रात ही​ दिल्ली भेज दी जाएंगीं.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर