यूपी में बीजेपी विधायकों की नाराजगी बढ़ी, सीएम योगी से लेकर पार्टी हाईकमान तक पहुंची शिकायत

Ajayendra Rajan | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 2:04 PM IST
यूपी में बीजेपी विधायकों की नाराजगी बढ़ी, सीएम योगी से लेकर पार्टी हाईकमान तक पहुंची शिकायत
CM Yogi Adityanath
Ajayendra Rajan | News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 2:04 PM IST
उत्तर प्रदेश के बीजेपी के विधायक इन दिनों काफी परेशान चल रहे हैं. वह सीएम योगी से लगातार अपनी पीड़ा बयान कर रहे हैं. उनकी शिकायत है कि क्षेत्र की जनता काम नहीं होने से नाराज है, वहीं अफसर उनकी सुनते ही नहीं.

सीएम योगी लगातार विधायकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं. उधर विधायकों की नाराजगी की जानकारी पार्टी हाईकमान तक पहुंच चुकी है. 29 जुलाई को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ आ रहे हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष विधायकों, कार्यकर्ताआं से मुलाकात करेंगे.

दरअसल पिछले दिनों बीजेपी के बृज क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र के विधायकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान विधायकों ने सीएम से शिकायत की कि जिस तरह का माहौल है, उसे देखते हुए अगला चुनाव ही लड़ना मुश्किल न हो जाए.

विधायकों की न तो थाने में कोई पूछ है, न ही तहसील में कोई उन्हें तरजीह देता है. स्थिति ये है कि अभी भी ​बीजेपी विधायकां से ज्यादा समाजवादी पार्टी और अन्य पार्टियों के नेताओं की सुनवाई हो रही है.

उन्होंने कहा कि काम न होने से जनता में नाराजगी बढ़ रही है. इस पर सीएम ने कहा कि जो भी शिकायत है, उसको प्रमाणिकता के साथ दीजिए, दोषी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बैठक में डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने भी शिरकत की.

विधायकों ने शिकायत की कि बीजेपी नेताओं को तो किसी अधिकारी और कर्मचारी की ट्रांसफर पोस्टिंग में न शामिल होने की हिदायत दी गई है लेकिन विपक्ष के नेता अपनी पंसद के अधिकारियों की तैनाती तुरंत करा ले रहे हैं.

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुंदेलखंड और कानपुर क्षेत्र के विधायकों की मुलाकात होनी है. इस दौरान सीएम योगी के साथ उप मुख्यमंत्री और संगठन महामंत्री भी उपस्थित रहेंगे.

उधर पता चला है कि बीजेपी विधायकों की नाराजगी पार्टी हाईकमान तक पहुंच गई है. इसी क्रम में 29 जुलाई को खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच रहे हैं. जानकारी के अनुसार दो दिन के अपने प्रवास के दौरान अमित शाह की पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात हेनी है. इस दौरान वह उनकी शिकायतें और समस्याएं सुनेंगे.

जानकारी के अनुसार लखनऊ में अमित शाह पार्टी के अवध, कानपुर, काशी और गोरखपुर क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करेंगे.

इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी कहते हैं कि पिछले 15 वर्षों से उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक तंत्र जातीय आधार पर और राजनीतिक आधार पर चलता रहा. ऐसे में इस कार्यसंस्कृति के परिवर्तन में थोड़ा समय लगेगा. इसको लेकर कुछ शिकायतें पार्टी संगठन की और विधायकों की हैं.

ये शिकायतें नेतृत्व के संज्ञान में भी हैं और नेतृत्व उनका समाधान भी कर रहा है. कार्यसंस्कृति जैसे-जैसे बदलेगी, वैसे-वैसे समस्याओं का समाधान अपने आप हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक संगठन है. लोकतांत्रिक संगठन में अपनी बात कहने का अधिकार सभी को है. वह अधिकार विधायकों को भी है. विधायक भी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और अपनी मन की बात कहेंगे.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर