आचार संहिता का उल्लंघन करने पर विधायक पर मामला दर्ज

HARISH SHARMA | ETV UP/Uttarakhand

First published: January 13, 2017, 2:54 PM IST | Updated: January 13, 2017, 2:55 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
आचार संहिता का उल्लंघन करने पर विधायक पर मामला दर्ज
मेरठ के फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में शिक्षकों के इंटरव्यू के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर चुनाव आयोग के उल्लंघन का पेच फंस गया है.

मेरठ के फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में शिक्षकों के इंटरव्यू के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर चुनाव आयोग के उल्लंघन का पेच फंस गया है. डीआईओएस (जिला विद्यालय निरीक्षक) की शिकायत पर समाजवादी पार्टी के विधायक गुलाम मोहम्मद समेत दो लोगों पर आचार सहिंता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है.

मेरठ डीएम बी. चंद्रकला का कहना है कि एसपी विधायक कॉलेज के प्रबंधक कमेटी में शामिल हैं. डीएम ने कहा कि दरअसल, आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी कॉलेज परिसर में लेक्चरर और क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू लिया गया, जबकि आचार संहिता के दौरान किसी भी तरह की नियुक्ति प्रक्रिया नहीं हो सकती है.

उन्होंने कहा कि फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में बिना अनुमति के दो लेक्चरर और तीन क्लर्क के पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू ली गई थी. डीएम ने कहा फिलहाल, डीआईओएस की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन पर आदर्श आचार संहिता उल्लंंघन करने का मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही संबंधित मामले में कॉलेज में शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक भी लगा दी गई.

facebook Twitter google skype whatsapp