काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा जन सैलाब, 2 लाख भक्तों ने किया बाबा का जलाभिषेक

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 3:35 PM IST
काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा जन सैलाब, 2 लाख भक्तों ने किया बाबा का जलाभिषेक
मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब
ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 3:35 PM IST
वाराणसी में सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. वहीं भक्तों का सैलाब इस कदर उमड़ा है कि दशाश्वमेघ घाट से लेकर छत्ता द्वार तक भक्तों की लंबी कतारें लगी है. पूरी काशी आज हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज रही है.

बता दें, कि दूसरे सोमवार को करीब 2 लाख भक्तों के दर्शन करने की उम्मीद जताई जा रही है.
भोर से ही गंगा घाट से लेकर बाबा द्वार तक लगी कतार चौक गोदौलिया के भी पार हो गई. रात में शयन आरती तक करीब 50 हजार से ज्यादा भक्तों ने बाबा का दर्शन और जलाभिषेक किया.

इसके बाद हजारों कांवरियां समेत श्रद्धालु सोमवार की भोर के इंतजार में कतारबद्ध हो गए. सोमवार भोर से ही हर हर महादेव और बम बोल के उदघोष से पूरा शहर और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र गूंजता रहा.

वहीं कांवर लिए श्रद्धालु आते, गंगा में डुबकी लगाते और जल लेकर कतार में लग जाते. बाबा का प्रिय दिवस पर जल अर्पण की कामना लिए भक्तों ने शिवालयों में दर्शन पूजन किया और शाम के बाद कतार में धुनी रमा ली. पूरी रात इंतजार किया और सुबह बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया.

भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए 6 मोबाइल एंबुलेंस लगाए गए है. मोहन सराय बाई पास से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 49 से ऊपर हाई रेजुलेशन के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. इसके साथ ही ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर