यूपी चुनाव: बसपा प्रत्याशी को जान से मारने की धमकी, मुख्तार अंसारी पर आरोप

Ved narayan mishra | ETV UP/Uttarakhand

First published: January 13, 2017, 11:07 AM IST | Updated: January 13, 2017, 11:07 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
यूपी चुनाव: बसपा प्रत्याशी को जान से मारने की धमकी, मुख्तार अंसारी पर आरोप
मऊ में सदर विधानसभा सीट के बसपा प्रत्याशी मनोज राय को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है.

मऊ में आचार संहिता लगने के बाद विधानसभा चुनाव की चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है. अपनी जीत दर्ज कराने के लिए घोषित प्रत्याशी हर पैतरा आजमाना शुरू कर चुके हैं. इसी क्रम में जिले के सदर विधानसभा सीट के बसपा प्रत्याशी मनोज राय को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है.

बसपा प्रत्याशी ने सपा के लोगों और सदर सीट के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर साजिश के तहत ऐसा करने का आरोप लगाया है.

मनोज राय ने बताया कि उनके घर पर दो युवक आये थे. जिसमें से एक ने अपना नाम सोनू बताकर पत्नी के इलाज के लिए रुपए मांगे. उन्होंने रुपए देने की बजाए पत्नी का इलाज करवाने की बात कही तो वह अड़ गया. उसने कहा कि इलाज वाराणसी से बाहर कराना है, इसलिए रुपए ही चाहिए. इसके बाद वह चला गया और फोन करने लगा.

जब मनोज राय ने बताया कि जब उन्होंने रुपए देने से साफ मना कर दिया तो उसने अंजाम बुरा भुगतने की धमकी दी है. जब कई बार धमकी मिली तो उन्होंने एसपी से शिकायत की है. मनोज कहा कि वह सीधे-सीधे मुख्तार अंसारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में सपा और मुख्तार अंसारी इस तरह की धमकी दिलाकर आतंक माहौल कायम करना चाह रहे हैं.

मनोज के अनुसार छह महीने पहले भी उन्हें इसी तरह की धमकी मिली थी, जिसके बाद उन्हें तीन महीने तक सुरक्षा दी गई थी. मनोज के अनुसार मुख्तार के गुर्गे लगातार उनके समर्थकों पर प्रचार प्रसार में हिस्सा नही लेने का दबाव बना रहे हैं.

मनोज राय सदर विधानसभा क्षेत्र के सहरोज गांव के निवासी हैं. मनोज राय के चाचा राजनाथ राय 24 वर्ष तक ब्लाक प्रमुख रहे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री व जिले के विकास पुरुष कल्पनाथ राय के सहयोगी के रूप में पहचान रही. इससे पहले मनोज ने वर्ष 2002 में घोसी से चुनाव लड़ा लेकिन वहां उन्हें हार मिली. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

facebook Twitter google skype whatsapp