रंगारंग झांकियो के साथ शुरू हुआ ऐतिहासिक उत्तरायणी मेला

Himanshu sagta | ETV UP/Uttarakhand

First published: January 13, 2017, 10:09 PM IST | Updated: January 13, 2017, 10:09 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
रंगारंग झांकियो के साथ शुरू हुआ ऐतिहासिक उत्तरायणी मेला
ETV/Pradesh18

बागेश्वर मे मकर संक्राति के पावन पर्व पर सरयू गोमती नदियों के संगम पर भगवान बागनाथ मंदिर के समीप आयोजित होने वाले ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले की भव्य शुरूआत हो गई है.

इस मेले का उद्घाटन जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने किया. इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पलिका अध्यक्ष सहित कई लोग मौजूद रहे और इस ऐतिहासिक मेले के उद्घाटन को देखने बडी संख्या मे लोग पहुंचे.

बागेश्वर के ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले की रंगारंग शुरूवात हुई. सेना के बैंड की धुन व पारम्परिक वाद्य यंत्रो के बीच नगर में भव्य झांकी निकाली गई. खुबसूरत झांकियो के साथ स्कूली बच्चों व कलाकारों ने अपनी संस्कृति की छटा बिखेरी.

पारंपरिक वाद्य यंत्रो पर कलाकारो की प्रस्तुति व स्कूली बच्चों की झांकियो में विभिन्न प्रदेशों की झलक को देखने के लिये दूर-दूर से लोग पहुंचे. अपनी प्रस्तुति से अलग अलग संस्कृतियों से रूबरू कराते झांकी मे शामिल ये कलाकार काफी उत्साहित दिखे.

इस पौराणिक मेले का उद्घाटन जिलाधिकारी ने नुमाइसखेत मैदान में किया और इसके बाद मेले के सांस्कृतिक मंच से दीप प्रज्जवलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी शुरूआत की. इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि आज का दिन सभी के लिये महत्वपूर्ण दिन है. वर्षों पुराना इतिहास समेटे यह मेला इस बार भी भव्य तरीके से आयोजित होगा इसके लिये पूरा प्रयास किया गया है.

facebook Twitter google skype whatsapp