डोईवाला में चौथे दिन भी किसानों का धरना प्रदर्शन जारी

Shailendra Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 5:14 PM IST
डोईवाला में चौथे दिन भी किसानों का धरना प्रदर्शन जारी
डोईवाला में किसानों का धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी
Shailendra Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 17, 2017, 5:14 PM IST
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के डोईवाला में किसानों का धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी है. डोईवाला शुगर मील में किसानों का 30 करोड़ का भुगतान बकाया है. जिससे नाराज किसान मिल के गेट पर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं.

लगातार चौथे दिन धरना दे रहे किसानों ने आज डोईवाला चौक पर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका.आक्रोशित किसानों ने मिल से चीनी और शीरे की निकासी बंद करवा दी है. साथ ही चेतावनी दी कि गन्ने का पूर्ण भुगतान न होने तक आंदोलन किया जाएगा. किसानों ने तहसील में भी प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था.

वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने किसान को  आश्वासन दिया था जिसके बाद भी किसान अड़े है कि उनकी मांग पूरी की जाए.पिछले जून महीने में भी किसानों ने बकाया भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. जिसके बाद सीएम के ओएसडी ने किसानों को गन्ना भुगतान के लिए लिखित में आश्वासन दिया था, लेकिन किसानों का बकाया भुगतान नही मिला था.

अब किसान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं, किसानों ने कहा कि जब तक गन्ने का पूर्ण बकाया भुगतान नहीं किया जाता, तब तक किसान चीनी मिल से रसद की आपूर्ति नहीं होने देंगे.

चीनी मिल पर 30 करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों का शेष है, जिसमें से करीब 17 करोड़ का बकाया भुगतान डोईवाला क्षेत्र के गन्ना किसानों का है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर