चालीस हजार करोड़ का बजट पास, लेकिन किसकी आने वाली है अब शामत

Mayank Rai | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 22, 2016, 6:51 PM IST
चालीस हजार करोड़ का बजट पास, लेकिन किसकी आने वाली है अब शामत
ETV/Pradesh18
Mayank Rai | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 22, 2016, 6:51 PM IST
उत्तराखंड में दो दिन चले विधानसभा के सत्र में राज्य सरकार ने चालीस हजार करोड़ से अधिक का का बजट पास करा लिया है. लेकिन बजट पारित होने के बाद कुछ लोग डरे हुए हैं.क्योंकि उनकी शामत तय है क्यों.

सीएम हरीश रावत के औद्योगिक सलाहकार रंजीत रावत ने कहा कि प्रदेश के मुखिया हरीश रावत खुद 18 से 19 घंटे तक काम करते हैं.अब जबकि राज्य को अपना बजट करीब 4 महीने बाद मिला है. निश्चित है कि सीएम के कार्य क्षमता में और वृद्धि होगी.

सीएम खुद तो काम करने में विश्वास रखते हैं इसलिए सरकार से जुड़े तमाम लोगों के लिए भी अब शामत ही है कि वे भी अपने कार्य क्षमता में बढ़ोत्तरी करें. रंजीत रावत ने ऐसा इसलिए कहा कि वर्ष 2017 में उत्तराखण्ड में विधानसभा के चुनाव होने हैं. राज्य को बजट मिल चुका है लिहाजा विकास कार्यों में तेजी भी लाजमी है.

दरअसल, मार्च 18 के बाद राज्य में बड़ा राजनैतिक उलटफेर हुआ है. हरीश रावत को फिर से बहुमत साबित करना पड़ा. लेकिन केंद्र पर बजट न दिए जाने का आरोप लगाने और इंतजार करते करते बीस जुलाई का समय निकल गया. सभी बिंदुओ पर गहन विचार विमर्श के बाद सरकार ने तय किया कि विधानसभा में फिर से बजट लाया जाएगा. हांलाकि सरकार ने इस साहसी कदम को उठाने में काफी वक्त ले लिया. खैर बजट पारित होने के बाद प्रदेश की जनता को यकीन है कि राज्य में विकास के कार्य तेजी के साथ किए जाएंगे.
First published: July 22, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर