पाकिस्तान में ड्रोन हमला, 10 सदिंग्ध आतंकी मरे

आईएएनएस

Updated: June 3, 2012, 5:41 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली इलाके के एक ठिकाने पर रविवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में दो प्रमुख कमांडरों सहित कम से कम 10 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। 'डॉन न्यूज' के अनुसार, यह हमला अफगानिस्तान के साथ लगी सीमा पर दक्षिण वजीरिस्तान के मुख्य शहर वाना से 10 किलोमीटर दूर वाच्छा दाना कस्बे में हुआ।

दो ड्रोन विमानों ने संदिग्ध आतंकवादी कमांडर के मकान पर चार मिसाइलें दागीं। उस समय उस मकान में कई आतंकवादी मौजूद थे जो एक दिन पहले के ड्रोन हमले में मारे गए कमांडर के भाई की मौत पर शोक व्यक्त करने आए थे। जियो न्यूज ने खबर दी है कि इस हमले में पांच व्यक्ति मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। हमले में मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

पाकिस्तान में ड्रोन हमला, 10 सदिंग्ध आतंकी मरे
पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली इलाके के एक ठिकाने पर रविवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में दो प्रमुख कमांडरों सहित कम से कम 10 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए।

सूत्रों ने कहा कि अभी भी इलाके के आसमान में चार ड्रोन मडरा रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो ड्रोन विमानों ने एक मकान पर दो मिसाइले दागीं और उसके बाद एक कार पर दो मिसाइले दागी गईं। इससे पहले शनिवार को वाना में ड्रोन हमले में दो आतंकवादी कमांडरों सहित चार लोग मारे गए थे।

पाकिस्तान में इस साल अब तक ड्रोन हमलों की 19 घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें 129 लोगों की जान जा चुकी है।

First published: June 3, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp