ड्रोन हमले में मोस्ट वांटेड तालिबानी आतंकी मुल्ला नजीर ढेर

आईएएनएस

Updated: January 3, 2013, 12:33 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में दक्षिणी और उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली क्षेत्र में गुरुवार तड़के हुए कई ड्रोन हमलों में शीर्ष तालिबान आतंकवादी मुल्ला नजीर सहित 10 की मौत हो गई। समाचार पत्र 'डॉन' ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि तालिबान और खुफिया सूत्रों ने दक्षिणी वजीरिस्तान के वाना शहर में अमेरिका विरोधी आतंकवादी मुल्ला नजीर के उसके पांच साथियों के साथ मारे जाने की पुष्टि की है। ये सभी उस वक्त मारे गए जब एक मानवरहित विमान ने इनके ठिकाने पर दो मिसाइलें दागीं।

एक और घटना में उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली उप जिले के मुबारक शाही गांव में हुए ड्रोन हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी ड्रोन ने एक वाहन पर दो मिसाइलें दागी और उसके बाद फिर से उस वक्त दो मिसाइलें दागी, जब बचावकर्मी घटनास्थल से शव और घायलों को लेकर जा रहे थे।

ड्रोन हमले में मोस्ट वांटेड तालिबानी आतंकी मुल्ला नजीर ढेर
पाकिस्तान में दक्षिणी और उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली क्षेत्र में गुरुवार तड़के हुए कई ड्रोन हमलों में शीर्ष तालिबान आतंकवादी मुल्ला नजीर सहित 10 की मौत हो गई।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। 'बीबीसी' ने मीडिया रिपोर्टों का हवाले देते हुए बताया कि मुल्ला नजीर का सहायक रत्ता खान भी हमले में मारा गया है। शुरुआत में आई मीडिया रपटों में नजीर का नाम नहीं था, लेकिन हमले में चार से पांच लोगों के मरने की बात कही गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बीते साल पाकिस्तान में कुल 39 ड्रोन हमले हुए, जिनमें से अधिकांश उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में हुए थे। इन हमलों में 274 लोगों की मौत हो गई थी।

First published: January 3, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp