तनाव कम करें भारत और पाकिस्तान: अमेरिका

आईएएनएस

Updated: January 10, 2013, 8:16 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

वॉशिंगटन। अमेरिका ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो भारतीय जवानों की हत्या के बाद भारत और पाकिस्तान से तनाव करने तथा आपसी संबंधों को बेहतर बनाने के लिए बातचीत करने की अपील की है।

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने बुधवार को कहा कि हम दोनों पक्षों से हिंसा समाप्त करने की अपील करते हैं और दोनों देशों के बीच बेहतर संबंधों के लिए किए जाने वाले किसी भी प्रयास का समर्थन करते हैं।

तनाव कम करें भारत और पाकिस्तान: अमेरिका
अमेरिका ने एलओसी पर दो भारतीय जवानों की हत्या के बाद भारत और पाकिस्तान से तनाव कम करने की अपील की है।

एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम के उल्लंघन और दो भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या के भारत के आरोपों के संबंध में नूलैंड ने कहा कि हमने दोनों देशों की सरकारों के साथ हाल की घटनाओं पर चर्चा की है और उनसे आपस में बातचीत और शांति बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि हम जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हिंसा की रिपोर्ट से चिंतित हैं। हम समझते हैं कि भारत और पाकिस्तान की सरकारें इन मुद्दों के समाधान के लिए उच्च स्तरीय प्रयास कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका एलओसी पर हिंसात्मक घटनाओं में वृद्धि की आशंका को लेकर चिंतित है, प्रवक्ता ने कहा कि हिंसा किसी भी देश के लिए जवाब नहीं है।

First published: January 10, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp