देखें: रूस में कैसे मचाई उल्कापिंड ने तबाही?

News18India.com

Updated: February 18, 2013, 4:40 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मास्को। रूस में उल्कापिंडो के टुकड़े टूट कर गिरने से 200 से अधिक बच्चों सहित 1,000 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में ज्यादातर लोग चेलयाबिंस्क इलाके के हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ज्यादातर लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर लोगों को उल्कापिंडों के टुकड़े लगने से टूटे खिड़कियों शीशों से चोट लगी है और इस आकाशीय घटना में 3,000 इमारतों को नुकसान पहुंचा है। शुरुआत में आपातकालीन मंत्री व्लादिमीर पचकोव ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जानकारी दी कि 500 लोगों ने चिकित्सकीय सहायता मांगी है और 80 बच्चों सहित 112 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

<a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/4394/'><font size=4><font color=red>देखें: रूस में कैसे मचाई उल्कापिंड ने तबाही? </font></font size></a>
रूस में उल्कापिंडों के टुकड़े टूटकर गिरने से 200 से अधिक बच्चों सहित 1,000 लोग घायल हुए हैं। घायलों में ज्यादातर लोग चेलयाबिंस्क इलाके के हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक चेलयाबिंस्क में अकेले 82 बच्चों सहित 525 लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के मुताबिक 12 बच्चों सहित 34 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो की हालत गंभीर है। चेलयाबिंस्क के गर्वनर मिखाइल युरविक का कहना है कि दोपहर बाद घायलों की संख्या 950 हो गई थी जिसमें से दो तिहाई लोगों को हल्की चोटे आई हैं। इस बीच, एक पादरी ने इसे ईश्वर का मानवता के लिए संदेश बताया है।

स्लाइड शो देखें

First published: February 18, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp