कंसास शूटिंग के बाद अब भारतीय लड़की नस्लभेदी टिप्पणी की शिकार, वीडियो वायरल

News18India
Updated: March 3, 2017, 12:14 PM IST
News18India
Updated: March 3, 2017, 12:14 PM IST

अमेरिका में नस्लीय हिंसा में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या के बाद अब एक भारतीय महिला पर नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. न्यूयॉर्क की रहने वाली एकता देसाई को ट्रेन में एक व्यक्ति ने न सिर्फ गालियां दी बल्कि देश छोड़ने को भी कहा है.

एकता ने अपने साथ हुए इस बर्ताव का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया. एकता ने अपनी पोस्ट में बताया कि रोज की तरह वह अपने ऑफिस से लौट रही थी और ट्रेन में थी. जब इस शख्स ने उन्हें गालियां दी. एकता ने जब उसे नजरअंदाज किया तो उसने साथ में खड़ी एक दूसरी एशियाई महिला को गालियां दी.

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका के कंसास में एक पूर्व नौसेनिक एडम पुरिंटन की गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर कुचिभोटला की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य भारतीय आलोक मदसानी घायल हो गए थे. एडम गोलियां चलाने से पहले चिल्लाया था ‘आतंकवादी’ और ‘हमारे देश से निकल जाओ’.  दोनों ही प्रौद्योगिकी कंपनी गार्मिन के कर्मचारी थे.

2 मार्च को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंसास की दुर्भाग्यपूर्ण गोलीबारी को ‘बुरा’ और ‘घृणित’ करार दिया. ट्रंप ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की हत्या पर खेद जताया और इस घटना को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया था.

First published: March 3, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर