कूड़े में मिले पाकिस्तानी दरगाह हमले में मारे गए लोगों के शव

भाषा

Updated: February 19, 2017, 11:43 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पाकिस्तानी अधिकारियों को उस वक्त शर्मिंदा होना पड़ा जब सूफी दरगाह पर आतंकवादी हमले के शिकार हुए कुछ लोगों के शवों के हिस्से कूड़े में दबे मिले. इससे मृतकों के रिश्तों की नाराजगी की इंतहा नहीं रही.

सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने लाल शहबाज कलंदर दरगाह पर गुरुवार की रात में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के शवों की बेहुरमती के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संकल्प लिया.

कूड़े में मिले पाकिस्तानी दरगाह हमले में मारे गए लोगों के शव
Photo- twitter

शाह ने कहा कि मैं पहले से ही व्यथित हूं और मेरा गम-गुस्सा मत बढ़ाओ. जिम्मेदार लोगों के साथ सख्ती से पेश आया जाएगा. जो लोग भी गैरइंसानी बर्ताव और शवों के हिस्सों की बेहुरमती (अपमान) के जिम्मेदार होंगे उनके साथ सख्ती से पेश आया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. शाह ने हैदराबाद के डिविजन कमिश्नर काजी शाहिद परवेज को घटना की जांच करने और लापरवाही के जिम्मेदार लोगों की निशानदेही करने के निर्देश दिए.

निजी टेलीविजन चैनलों ने जब दिखाया कि अधिकारी कूड़े से पीड़ितों के जिस्म के हिस्से निकाल रहे हैं और उन्हें दफन के लिए ले जा रहे हैं तो विरोध का सिलसिला शुरू हो गया. यह खबर सोशल मीडिया से फैल गई.

इस दुखद घटना से निबटने के तरीकों को ले कर सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा. पीड़ितों के रिश्तेदार और दोस्त घायलों को अपर्याप्त मेडिकल उपचार मुहैया कराने की शिकायत की. लाल कलंदर की दरगाह पर हमले के बाद भी ‘धमाल’, आतंकियों को कड़ा संदेश

First published: February 19, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp