अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 11 की मौत 23 घायल, चेतावनी जारी

आईएएनएस
Updated: January 23, 2017, 9:56 AM IST
अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 11 की मौत 23 घायल, चेतावनी जारी
दक्षिणी अमेरिका के जॉर्जिया में तूफान से 11 लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एफे ने आपातकाल प्रबंधन के हवाले से बताया कि...
आईएएनएस
Updated: January 23, 2017, 9:56 AM IST
दक्षिणी अमेरिका के जॉर्जिया में तूफान से 11 लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एफे ने आपातकाल प्रबंधन के हवाले से बताया कि देश के दक्षिणी हिस्से में तूफान के कहर से 11 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि 23 घायल हुए हैं. प्रशासन के मुताबिक, दक्षिणी जॉर्जिया में तूफान को लेकर चेतावनी जारी की गई थी. तूफान की वजह से कुक काउंटी में सात लोगों जबकि ब्रुक्स और बेरियन काउंटी में चार लोगों की मौत हुई है.

गौरतलब है कि शनिवार को तूफान की वजह से मिसिसिपी में चार लोगों की मौत हो गई थी. देश के दक्षिणी हिस्से में पिछले सप्ताहांत से तूफान को लेकर अलर्ट जारी है जिसे रविवार शाम तक अलाबामा, दक्षिणी जॉर्जिया और उत्तरी फ्लोरिडा तक बढ़ा दिया गया. राष्ट्रीय समुद्रीय और वायुमंडलीय प्रशासन ने बताया कि जॉर्जिया के कुछ हिस्सों में काफी नुकसान पहुंचा है.

कई जगहों पर पेड़ गिर गए और बिजली के तार टूट गए. हालांकि तूफान अब आगे बढ़ गया है, लेकिन प्रशासन ने भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है. राष्ट्रीय मौसम सेवाओं ने प्रचंड बवंडर के बढ़ते खतरे की चेतावनी दी है. कुछ इलाकों में चार इंच तक की बारिश हुई है तथा यह तीन और इंच बढ़ सकती है.
First published: January 23, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर