विवादों के बाद अमेरिका ने दिया मैक्सिको के राष्ट्रपति को यूएस आने का निमंत्रण

भाषा
Updated: January 30, 2017, 10:52 AM IST
विवादों के बाद अमेरिका ने दिया मैक्सिको के राष्ट्रपति को यूएस आने का निमंत्रण
मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो को अमेरिका के दौरे पर जाने का नया राजनयिक निमंत्रण मिला है.
भाषा
Updated: January 30, 2017, 10:52 AM IST
मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो को अमेरिका के दौरे पर जाने का नया राजनयिक निमंत्रण मिला है. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की, मैक्सिको-अमेरिका सीमा पर दीवार बनाने की योजना पर प्रतिक्रिया के तौर पर पेना नीटो का यह दौरा रद्द हो गया था. अमेरिका के तीन डेमोक्रेटिक सांसदों ने मैक्सिको के राष्ट्रपति को अमेरिका आने का न्योता भेजा है.

डेमोक्रेटिक राज्य न्यू मैक्सिको के अल्बुकर्क के प्रतिनिधि जेवियर मार्टिनेज ने रविवार को कहा कि ट्रंप द्वारा मेक्सिको की सीमा पर दीवार का विस्तार करने के लिए मैक्सिको से धन का भुगतान करने पर जोर डालना मैक्सिको और न्यू मैक्सिको के बीच सदियों पुराने आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों के लिए खतरा है.

मार्टिनेज के साथ ही मेसिला पार्क के प्रतिनिधि बिल मैक्कैमले और लॉस क्रूसेस की एंजेलिका रूबियो ने मिलकर शुक्रवार को मैक्सिको के राष्ट्रपति पेना नीटो को वर्तमान विधायी सत्र के दौरान न्यू मैक्सिको हाउस चैंबर को संबोधित करने के लिए आमंत्रण भेजा है.

नीटो के आमंत्रण स्वीकार करने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. न्यू मैक्सिको के रिपब्लिकन गर्वनर सुजैन मार्टिनेज ने अमेरिकी-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की ट्रंप की शासकीय कार्रवाई की आलोचना करने से परहेज किया है.

 
First published: January 30, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर