दरगाह में हमला करने वालों पर कार्रवाई को अमेरिका ने पाक की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

आईएएनएस

Updated: February 17, 2017, 6:30 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

गुरुवार रात पाकिस्तान में हुए बड़े आत्मघाती हमले की अमेरिका ने निंदा की है. इसके साथ ही अमेरिका ने हमले के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान की मदद करने की बात कही है. अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि वो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के साथ है.

(इसे भी पढ़ें - आत्मघाती हमले के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई, 24 आतंकियों की मौत)

दरगाह में हमला करने वालों पर कार्रवाई को अमेरिका ने पाक की ओर बढ़ाया मदद का हाथ
Photo - AP

बीती रात सिंध प्रांत के लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में ये बम धमाका उस दैरान हुआ जब सूफी रस्म 'धमाल' मानाने के लिए लोग  बड़ी संख्या में जुटे थे. इस हमले में 75 लोग मारे गए और लगभग 150 घायल हो गए. पाकिस्तान ने इस घातक बम विस्फोट के लिए अफगानिस्तान स्थित आतंकवादियों को दोषी ठहराया है।

अमेरिका के विदेश विभाग के कार्यवाहक प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हमने पाकिस्तानी सरकार को अपने समर्थन की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि इससे इस अपराध के लिए दोषी लोगों को पकड़कर सजा दिलाई जा सकेगी. टोनर ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़े हैं और साथ ही दक्षिण एशिया क्षेत्र की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान और पूरे क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ काम करता रहेगा.

गौरतलब है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने गुरुवार रात ही ले ली थी. वहीं शुक्रवार को पाक सुरक्षा बलों ने देशभर में कार्रवाई की जिसमें 24 से अधिक आतंकियों को मार गिरया गया.

First published: February 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp