कैलिफोर्निया शहर के मेयर चुने गए भारतीय-अमेरिकी प्रदीप गुप्ता

भाषा
Updated: December 23, 2016, 12:24 PM IST
कैलिफोर्निया शहर के मेयर चुने गए भारतीय-अमेरिकी प्रदीप गुप्ता
अमेरिका में भारतीय अमेरिकी इंजीनियर प्रदीप गुप्ता कैलिफोर्निया राज्य में साउथ सैन फ्रांसिस्को शहर के मेयर चुने गए हैं।
भाषा
Updated: December 23, 2016, 12:24 PM IST
वॉशिंगटन। अमेरिका में भारतीय अमेरिकी इंजीनियर प्रदीप गुप्ता कैलिफोर्निया राज्य में साउथ सैन फ्रांसिस्को शहर के मेयर चुने गए हैं। मीडिया में जारी एक रिलीज के अनुसार आईआईटी चेन्नई के पूर्व छात्र रहे प्रदीप गुप्ता को इस महीने के शुरू में शहर का महापौर चुना गया। गुप्ता ऐसे दूसरे भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें कैलिफोर्निया शहर का मेयर चुना गया है।

गुप्ता ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि जो काम पूर्व महापौर मार्क एडिगो ने शुरू किया था, उसे आगे बढ़ाउं और लगातार काम करते रहूं।’ उन्होंने कहा कि हमारे काउंसिल में कई लोगों का एक शानदार समूह है। इनमें से कई तो बरसों से शहर की सेवा कर रहे हैं। इस उत्सुकता भरे क्षणों में काउंसिल और अपने शहर का नेतृत्व करने के लिए मैं बेहद उत्सुक हूं।’ गुप्ता को 31 दिसंबर, 2012 को एक साल के कार्यकाल के लिए साउथ सैन-फ्रांसिस्को सिटी काउंसिल के लिए नियुक्त किया गया था और नवंबर 2013 में उन्हें चार वर्ष के पूर्ण कार्यकाल के लिए चुना गया।

सिटी काउंसिल में नियुक्ति से पहले उन्होंने 2011 में बतौर अध्यक्ष तीन साल के लिए साउथ सैन फ्रैंसिस्को प्लानिंग कमिशन में सेवा दी। इससे पहले वह शहर के उप महापौर के तौर पर सेवा दे चुके हैं। इस चुनावी मौसम में कविता विद्यानाथन कैलिफोर्निया में कूपर्टीनो की नई मेयर चुनी गईं थीं।
First published: December 23, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर