भारत को गरीब बताने वाला स्नैपचैट बना पाकिस्तान का फेवरेट

News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 1:09 PM IST
भारत को गरीब बताने वाला स्नैपचैट बना पाकिस्तान का फेवरेट
Image Source : Getty Images
News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 1:09 PM IST
वैसे तो फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन स्नैप चैट पाकिस्तान में कुछ इतनी लोकप्रिय नहीं है लेकिन पिछले कुछ दिनों लगता है कि पाकिस्तानियों में उसके लिए प्यार बढ़ गया है.

इसकी वजह स्नैप  चैट सीईओ इवान स्पीगल 2015 में कथित  बयान था जिसमें उन्होंने कहा था कि ये  ऐप सिर्फ अमीर लोगों के लिए है, कंपनी इसे गरीब देशों जैसे भारत और स्पेन में विस्तार नहीं देना चाहती.

भारत को गरीब कहने का खामियाजा भी इवान को उठाना पड़ रहा है. भारत में लोगों ने इस बयान के खिलाफ #UninstallSnapchat अभियान चलाया हुआ है. जिसके तहत लोग न सिर्फ इस अनइंस्टाल कर रहे हैं बल्कि गूगल प्लेस्टोर पर इसकी रेटिंग भी गिरा रहे हैं.

वहीं पाकिस्तान में इस पुरे मामले में दूसरा  ट्रेंड  सामने आया है. पाकिस्तानी लोग अपने यहां सोशल मीडिया पर #PakistanLovesSnapChat  हैश टैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं.

इस हैश टैग के साथ स्नैप चैट सीईओ के बयान की सराहना के साथ भारतीय नागरिकों का मजाक भी उड़ाया जा रहा है, जबकि कहा जा रहा है कि स्नैपचैट को सपोर्ट करने के लिए इस एप्लिकेशन को फाइव स्टार रेटिंग देना चाहिए.







कुछ ने तो यह भी लिख दिया कि इवान स्पीगल को पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री होना चाहिए.





अब यह तो पता नहीं कि ट्विटर पर जारी जंग के नतीजा क्या होगा लेकिन लगता है कि इस बहाने स्नैपचैट पाकिस्तान में ज़रूर लोकप्रियता हासिल कर लेगा.
First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर