अलेप्पो से सुरक्षित निकाली गई सात साल की बाना, ट्विटर से देती है सीरिया की हर खबर

News18India
Updated: December 20, 2016, 9:16 PM IST
अलेप्पो से सुरक्षित निकाली गई सात साल की बाना, ट्विटर से देती है सीरिया की हर खबर
Photo: Getty Images
News18India
Updated: December 20, 2016, 9:16 PM IST
नई दिल्ली। ट्विटर से पूरी दुनिया को सीरिया के अलेप्पो की हर खबर देने वाली बाना अलबेदा को सुरक्षित निकाल लिया गया। बाना को सुरक्षित निकाले जाने की जानकारी तुर्की के विदेश मंत्रालय ने दी। तुर्की के विदेशमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि बाना के परिवार समेत हज़ारों लोगों को विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो से सुरक्षित निकाल लिया गया। इस दौरान, बाना ने बचावकर्मी के साथ खींची गई फ़ोटो भी ट्विटर पर साझा की।

बता दें, महज 7 साल की बाना, राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक को ट्वीट कर चुकी हैं। और दोनों देशों से युद्धविराम की अपील भी कर चुकी हैं। इतना ही नहीं नन्हीं बाना ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा से भी मदद की गुहार लगाई थी। इसके लिए उसने अपना वीडियो भी अपलोड किया जिसमें मिशेल ओबामा को टैग किया था।

गौरतलब है कि बाना अपनी मां फातिमा की मदद से अपना ट्विटर अकाउंट संभालती हैं। बाना की मां सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध से जुड़ी हर पोस्ट, तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर अपलोड करती हैं। यही वजह है कि बाना के ट्विटर पर साढ़े तीन लाख फॉलोअर्स हैं। जिसमें जे के रोलिंग जैसी कई जानी मानी हस्तियां शामिल हैं। अलेप्पो से बाना के सुरक्षित निकलने की खबर मिलते ही उसके ट्विटर हैंडल पर बधाइयों का तांता लग गया।
First published: December 20, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर