अंतिम विदाई से पहले ओबामा ने अमेरिकियों को दिया भरोसा, 'सब ठीक होगा'

भाषा
Updated: January 19, 2017, 11:54 AM IST
अंतिम विदाई से पहले ओबामा ने अमेरिकियों को दिया भरोसा, 'सब ठीक होगा'
बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप के आगामी प्रशासन में देश को उम्मीद का संदेश देते हुए अमेरिकियों को भरोसा दिलाया कि सब ठीक होगा.
भाषा
Updated: January 19, 2017, 11:54 AM IST

बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप के आगामी प्रशासन में देश को उम्मीद का संदेश देते हुए अमेरिकियों को भरोसा दिलाया कि सब ठीक होगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी संकल्प लिया कि वह देश के बुनियादी मूल्यों को खतरा पैदा होने पर आवाज उठाएंगे.

ओबामा ने व्हाइट हाउस में अपने अंतिम संवाददाता सम्मेलन के समापन पर कहा कि मेरा मानना है कि सब ठीक होगा. उन्होंने कहा कि हमें इसके लिए केवल लड़ना होगा, इसके लिए काम करना होगा और इसको हल्के में नहीं लेना होगा. ओबामा ने कहा कि उन्होंने उनके बाद राष्ट्रपति पद संभालने वाले ट्रंप को अपने सुझाव दे दिए हैं. ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के साथ अपनी वार्ता का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने विदेशी और घरेलू संबंधी निश्चित मामलों पर अपनी सर्वश्रेष्ठ सलाह दी है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि मेरी कई पहलों और देश को जिस दिशा में ले जाने की आवश्यकता है, उसे लेकर मेरी सोच के कुछ पहलुओं के विरोध में चुनाव जीतने के बाद यही उचित होगा कि वह अपनी सोच और मूल्यों के साथ आगे बढ़ें.  ओबामा ने कहा कि वह अब लेखन को अपनी प्राथमिकता बनाना चाहेंगे और अपनी बेटियों और पत्नी मिशेल ओबामा के साथ समय व्यतीत करना चाहेंगे.

First published: January 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर