बराक ओबामा ने किया ट्रंप के विवादित वीजा कानून का विरोध, कहा 'लोगों का प्रदर्शन जायज'

आईएएनएस
Updated: January 31, 2017, 5:56 PM IST
बराक ओबामा ने किया ट्रंप के विवादित वीजा कानून का विरोध, कहा 'लोगों का प्रदर्शन जायज'
file photo - getty images
आईएएनएस
Updated: January 31, 2017, 5:56 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित वीजा कानून की अब पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कड़े शब्दों में निंदा की है. ओबामा ने पदभार छोड़ने के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में ट्रंप के आव्रजन संबंधित फैसले का विरोध किया. उन्होंने इस फैसले के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के प्रति समर्थन जताया है.

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ओबामा ने प्रवक्ता केविन लुईस के जरिए जारी किए गए बयान में सख्त शब्दों में कहा कि वो देशभर के समुदायों द्वारा की जा रही प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि नागरिक एकजुट होकर चुने हुए प्रतिनिधियों के समक्ष अपनी आवाज बुलंद करने के संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग कर रहे हैं. ओबामा ने बोला कि अमेरिका के मूल्य जब खतरे में हैं, तब ऐसी स्थिति में यही किया जाना चाहिए.

सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर बैन लगाने के फैसले पर ट्रंप ने कहा था कि उनका ये आदेश ओबामा के 2011 के उस आदेश के समान है, जिसके तहत उन्होंने (ओबामा ने) इराकी शरणार्थियों के वीजा पर छह महीने के लिए रोक लगा दी थी. पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने ट्रंप के इस कथन को भी खारिज कर दिया. केविन लुइस के मुताबिक ओबामा की विदेश नीति से तुलना के संदर्भ में बात की जाए तो, ओबामा धर्म या आस्था के कारण लोगों के बीच भेदभाव करने के विचार के बिल्कुल खिलाफ हैं.
First published: January 31, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर