इस्लामिक स्टेट ने ली बर्लिन ट्रक हमले की जिम्मेदारी

भाषा

Updated: December 21, 2016, 8:03 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बेरूत। जेहादियों से संबंधित एक समाचार एजेंसी ने बताया है कि बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए ट्रक हमले को आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक सैनिक ने अंजाम दिया था जिसमें 12 लोग मारे गए थे। आईएस से संबद्ध अमाक समाचार एजेंसी ने ऑनलाइन डाले गए एक बयान में कहा कि इस्लामिक स्टेट के एक सैनिक ने गठबंधन देशों के नागरिकों को निशाना बनाने की एक अपील के जवाब में बर्लिन में हमला किया।

बता दें कि सोमवार रात को बर्लिन का क्रिस्मस बाजार क्रिसमस के त्योहार के लिए गुलज़ार किया गया था। जश्न के पहले की तैयारी भी किसी जश्न से कम नहीं थी। लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि जिससे पूरे बर्लिन में मातम छा गया। जब बाजार में एक तेज रफ्तार ट्रक ने 12 लोगों की जान ले ली थी।

इस्लामिक स्टेट ने ली बर्लिन ट्रक हमले की जिम्मेदारी
जेहादियों से संबंधित एक समाचार एजेंसी ने बताया है कि बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए ट्रक हमले को आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक सैनिक ने अंजाम दिया था।

बर्लिन के दो प्रमुख समाचार पत्रों बरलाइनर मोर्गेनपोस्ट और बरलाइनर जेतुंग ने ये खबर दी थी कि ट्रक बाजार में प्रसिद्ध स्मारक केजर विलहेलम मेमोरियल चर्च के बाहर घुस गया। मोर्गेनपोस्ट ने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें टूटे हुए टेबल और स्टॉल दिख रहे थे।

 

First published: December 21, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp