बिल गेट्स फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, ट्रंप लिस्ट में फिसले

भाषा

Updated: March 21, 2017, 10:22 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर  हैं जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सूची में 220 स्थान फिसलकर 544वें स्थान पर आ गए हैं.

गेट्स की संपत्ति 86 अरब डॉलर आंकी गई है और वह लगातार चौथे साल सूची में शीर्ष स्थान पर रहे हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर बर्कशायर हैथवे के प्रमुख वारेन बफेट हैं जिनकी संपत्ति 75.6 अरब डॉलर आंकी गई है.

बिल गेट्स फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, ट्रंप लिस्ट में फिसले
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स की सूची में शीर्ष पर रहे हैं जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सूची में 220 स्थान फिसलकर 544वें स्थान पर रहे हैं.

टॉप 10 की सूची में अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस तीसरे, फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग पांचवे और ओरेकल के को-फाउंडर लैरी एलिसन 7वें स्थान पर रहे हैं.

ट्रंप को एफबीआई और एनएसए से झटका, नहीं कराई थी ओबामा ने फोन टैपिंग

फोर्ब्स ने कहा कि दुनिया में अरबपतियों की संख्या में पिछले साल के मुकाबले 13 फीसदी बढ़कर 2,043 हो गई है. यह पत्रिका के सूची प्रकाशित करने के 31 सालों के इतिहास में सबसे बड़ी वाषिर्क छलांग है.

ट्रंप ने ओबामा केयर पॉलिसी को बताया डिजास्टर

इस सूची में शामिल अरबपतियों में 565 अमेरिका, 319 चीन और 114 जर्मनी से हैं. ट्रंप भी इस सूची में 220 स्थान गिरकर 544वें स्थान पर रहे हैं और उनकी संपत्ति 3.5 अरब डॉलर आंकी गई है.

First published: March 21, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp