लाहौर में धमाका, DIG और SSP सहित 16 लोगों की मौत, 60 घायल

भाषा

Updated: February 13, 2017, 11:39 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की असेंबली के बाहर सोमवार को एक विरोध रैली के दौरान आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिससे दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में करीब 60 अन्य घायल हो गए.

लाहौर यातायात पुलिस प्रमुख कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोबीन अहमद और लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जाहिद गोंडाल इस धमाके में मारे गए. यह धमाका पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया.

लाहौर में धमाका, DIG और SSP सहित 16 लोगों की मौत, 60 घायल
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की असेंबली के बाहर सोमवार को एक विरोध रैली के दौरान आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 16 लोग मारे गए और 60 अन्य घायल हो गए. यह धमाका दवा विक्रेताओं की विरोध रैली में हुआ. लाहौर के पुलिस प्रमुख अमीन वैंस ने बताया कि उप महानिरीक्षक (डीआईजी) और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोबीन अहमद इस विस्फोट में मारे गए हैं. उन्होंने हताहत हुए दूसरे के लोगों के बारे पुष्टि नहीं की है.

उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं अहमद की मौत की पुष्टि कर सकता हूं. डीआईजी अहमद पर बलूचिस्तान में तैनाती के दौरान हमला हुआ था जिसमें वह बाल- बाल बच गए थे. लाहौर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह आत्मघाती हमला था और हमलावर ने रैली स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया.

पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इसकी पुष्टि की है कि यह आत्मघाती हमला था और इसमें कुछ पुलिस अधिकारी मारे गए हैं. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई.

First published: February 13, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp