अफगानिस्तान के सैनिक अस्पताल पर आत्मघाती हमला, 30 की मौत

आईएएनएस
Updated: March 8, 2017, 9:16 PM IST
अफगानिस्तान के सैनिक अस्पताल पर आत्मघाती हमला, 30 की मौत
Image Source: PTI
आईएएनएस
Updated: March 8, 2017, 9:16 PM IST
अफगानिस्तान के एक सैनिक अस्पताल में बुधवार को हुए तीन विस्फोटों में 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं. ये धमाका आज सुबह वजीर अकबर खान इलाके में सरदार मोहम्मद दाउद खान अस्पताल में पेश आया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ये अस्पताल प्रमुख रूप से सैनिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम करता है.

खबरों के मुताबिक ये इलाका काफी संवेदनशील है. इस इलाके में कई देशों के दूतावास भी मौजूद हैं. बता दें कि तीसरा धमाका तब हुआ जब सेना के हेलीकॉप्टर मदद के लिए अस्पताल की इमारत के ऊपर से गुजर रहे थे. इस हमले के पीछे पहले तालिबान का हाथ बताया जा रहा था हालांकि तालिबान ने बाद में इस हमले से खुद को अलग कर लिया है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इस हमले में 5 हमलावर शामिल थे. एक आतंकवादी विस्फोट में मरा और दो अन्य को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. अस्पताल में काम करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि उसने आत्मघाती हमलावरों को देखा था. इस डॉक्टर के मुताबिक ये हमलावर डॉक्टर की यूनीफॉर्म पहनकर अस्पताल में दाखिल हुए थे. इन्होंने अस्पताल में घुसते ही गोलीबारी शुरू कर दी. खामा प्रेस के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माहिल कावोसी ने बताया कि घायलों को वजीर अकबर खान अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि अफगान आपदा प्रतिक्रिया इकाई (सीआरयू) बल अब भी घटनास्थल पर मौजूद है और हमलावरों के साथ अभियान जारी है. इसी बीच, नाटो के नेतृत्व वाले रेजोल्यूट सपोर्ट गठबंधन बलों ने कहा कि वे 'अफगान सुरक्षा सेवाओं के सहयोग के लिए खड़े हैं. अमेरिकी दूतावास के पास कूटनीतिक क्षेत्र में स्थित 400 बिस्तरों वाला यह देश का सबसे बड़ा अस्पताल है. गौरतलब है कि अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.
First published: March 8, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर