चीन को सता रहा पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी संगठनों का डर, सीमा पर कड़ी करेगा सुरक्षा

News18India
Updated: January 11, 2017, 4:27 PM IST
चीन को सता रहा पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी संगठनों का डर, सीमा पर कड़ी करेगा सुरक्षा
File Photo: Getty Images
News18India
Updated: January 11, 2017, 4:27 PM IST
नई दिल्ली। पाकिस्तान में बैठे मसूद अजहर जैसे आतंकी का बचाव करने वाला चीन अब पाकिस्तान से जुड़ी अपनी सीमा पर सुरक्षा और बढ़ाने जा रहा है। चीन को अब पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी संगठनों का डर सता रहा है। इसलिए चीन पाकिस्तान से सटी अपनी सीमा पर सुरक्षा को और कड़ी करेगा। माना जा रहा है कि पाकिस्तान में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों से चीन खुश नहीं है। चीन को डर सता रहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकियों को मिल रही ट्रेनिंग उनके लिए भी खतरा है।

गौरतलब है कि हाल ही है चीन के अशांत शिनजियांग प्रांत में हिंसक हमले हुए हैं। हमले करने वाले अनेक आतंकवादियों ने चीन के बाहर जाकर प्रशिक्षण हासिल किया और फिर अवैध रूप से वापस लौट आए।

सरकार संचालित मीडिया ने सत्तारूढ़ कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के शिनजियांग के काशगर क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले शीर्ष अधिकारी अनिवर तुरसोन के हवाले से कहा कि कुछ आतंकवादियों ने अवैध रूप से भागने के लिए भी सीमा पार की। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि कोई भी आतंकवादी शिनजियांग में न तो प्रवेश कर पाए और न ही यहां से भाग पाए, खासकर तब जब हमारे पड़ोसी देश बढ़ते आतंकी खतरों का सामना कर रहे हैं। (एजेंसियों के साथ)
First published: January 11, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर