सेल्फी लेने के चक्कर में फ्रांसीसी महिला फंसी मगरमच्छ के पंजे में

भाषा

Updated: January 2, 2017, 2:12 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बैंकॉक। थाईलैंड के खाओ याई नेशनल पार्क में मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में 41 साल की फ्रांसीसी महिला को खतरनाक मगरमच्छ ने काट लिया। नेशनल पार्क के अधिकारियों ने बताया कि म्युरियल बेनेतुलियर मगरमच्छ के साथ तस्वीर खिंचाना चाहती थीं और उसके करीब जाने की कोशिश कर रही थीं। तस्वीर लेने के लिए वह मगरमच्छ के पास घुटनों के बल बैठ गईं। लेकिन ऊपर उठने के क्रम में वह एक ओर झुक गईं, जिसकी वजह से मगरमच्छ ने उनके बाएं पैर को दबोच लिया।

नेशनल पार्क में वन्यजीव एवं पादप संरक्षण विभाग के प्रमुख थान्या नेतिथम्मकुल ने बताया कि मगरमच्छ ने उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि उद्यान प्रमुख कंचित श्रीनोप्पावन ने घटना की रिपोर्ट दी। थान्या ने बताया कि आस पास मौजूद पर्यटकों ने कहा कि मिस म्युरियल अपने पति के साथ नेशनल पार्क घूमने गईं थीं और दंपति पानी में छिपे मगरमच्छ के पास चला गया था।

सेल्फी लेने के चक्कर में फ्रांसीसी महिला फंसी मगरमच्छ के पंजे में
प्रतीकात्मक फोटो।

‘बैंकॉक पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार म्युरियल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थान्या ने बताया कि वहां लगे संकेतसूचक चिह्न पर मगरमच्छों के बारे में चेतावनी सूचना अंकित है और पर्यटकों की सहायता के लिए मार्ग में नेशनल पार्क के कर्मचारी भी तैनात थे।

First published: January 2, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp