कास्त्रो के निधन के बाद क्यूबा ने विरोधियों पर की कड़ी कार्रवाई

भाषा

Updated: December 19, 2016, 10:50 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

हवाना। समूचे क्यूबा में अधिकारियों ने विरोधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है और एक अमेरिकी मानवाधिकार कार्यकर्ता को हिरासत में लेते हुए हवाना में अन्य लोगों को प्रदर्शन मार्च निकालने से दूर रखा।

पिछले महीने फिदेल कास्त्रो के निधन के बाद विरोधियों के खिलाफ की गई इस तरह की पहली कार्रवाई से ऐसा लगा है कि राष्ट्रपति राउल कास्त्रो यह संकेत देना चाहते हैं कि एक पार्टी वाले कम्युनिस्ट देश क्यूबा में विरोध के लिए कोई जगह नहीं है। देश के पूर्व की ओर बढ़ रहे कई लोगों को पकड़ा गया और राजनीतिक बंदियों को मुक्त किए जाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों की प्रदर्शन की योजना नाकाम कर दी गई ।

कास्त्रो के निधन के बाद क्यूबा ने विरोधियों पर की कड़ी कार्रवाई
समूचे क्यूबा में अधिकारियों ने विरोधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है और एक अमेरिकी मानवाधिकार कार्यकर्ता को हिरासत में लिया।

क्यूबा की देशभक्ति मामलों की इकाई (उनपाकू) के प्रमुख जोस डेनियल फेरेर ने कहा कि सैंटियागो और पामा सोरियानो में सुबह करीब छह बजे एक संयुक्त अभियान चलाया गया। उन्होंने चार घरों की तलाशी ली और अब तक 42 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की खबर है जिनमें से 20 को सैंटियागो में, 12 को पामा और 10 को हवाना में गिरफ्तार किया गया।

First published: December 19, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp