ट्रंप ने लगाया आरोप, सत्ता सौंपने में अड़ंगा लगा रहे हैं ओबामा

भाषा
Updated: December 29, 2016, 11:26 AM IST
ट्रंप ने लगाया आरोप, सत्ता सौंपने में अड़ंगा लगा रहे हैं ओबामा
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा पर आरोप लगाया है कि वह सत्ता के सुगम हस्तांतरण में अड़ंगा लगा रहे हैं।
भाषा
Updated: December 29, 2016, 11:26 AM IST
वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा पर आरोप लगाया है कि वह सत्ता के सुगम हस्तांतरण में अड़ंगा लगा रहे हैं। ट्रंप ने यह आरोप एक ट्वीट में लगाया, लेकिन इसके बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया।

ऐसा माना जाता है कि वह यह बात निवर्तमान ओबामा प्रशासन द्वारा लिए गए कुछ फैसलों के संदर्भ में कह रहे थे जिनमें इस्राइल से संबंधित फैसले भी शामिल है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं राष्ट्रपति ओबामा के कई भड़काउ बयानों और अवरोधकों को नजरअंदाज करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। सोचा था कि यह एक सुगम हस्तांतरण होने जा रहा है- नहीं।’ बाद में ट्रंप ने फ्लोरिडा में संवाददाताओं से कहा कि फोन पर ओबामा से उनकी बात हुई जो फिलहाल हवाई में सालाना छुट्टियां मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओबामा ने मुझे फोन किया। हमारी बहुत अच्छी बातचीत हुई। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने इन अवरोधकों के बारे में ओबामा को अपनी चिंता से अवगत कराया, ट्रंप ने कहा कि हमारे बीच आम बातचीत हुई, बहुत ही अच्छी बातचीत। सराहना करता हूं कि उन्होंने मुझे फोन किया।

First published: December 29, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर