ट्रंप ने भारतीय- अमेरिकी को व्हाइट हाउस में दिया महत्वपूर्ण पद

भाषा

Updated: January 5, 2017, 2:46 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

वॉशिंगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज युवा भारतीय अमेरिकी राज शाह को अपना उप सहायक और उप संचार निदेशक और शोध निदेशक नियुक्त किया। शाह ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान हिलेरी क्लिंटन विरोधी रिपब्लिकन पार्टी के अभियान में प्रमुख भूमिका निभाई थी। ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण दल की घोषणा के अनुसार शाह को राष्ट्रपति का उप सहायक और साथ ही उप संचार निदेशक और शोध निदेशक नियुक्त किया गया है। शाह के माता पिता गुजरात से अमेरिका आकर बस गए थे।

शाह की उम्र 30-35 साल के बीच है। वह इस समय रिपब्लिकन नेशनल कमिटी के ‘ऑपोजिशन रिसर्च’ प्रमुख हैं। इस पद पर रहते हुए उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी के खिलाफ शोध करने में विशेषज्ञों की एक टीम का नेतृत्व किया।

ट्रंप ने भारतीय- अमेरिकी को व्हाइट हाउस में दिया महत्वपूर्ण पद
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज युवा भारतीय अमेरिकी राज शाह को अपना उप सहायक और उप संचार निदेशक और शोध निदेशक नियुक्त किया।

व्हाइट हाउस के आगामी चीफ ऑफ स्टाफ राइंस प्रीबस ने व्हाइट हाउस के इस महत्वपूर्ण पद पर शाह की नियुक्ति की घोषणा की। उन्होंने साथ ही कई दूसरी नियुक्तियों की भी घोषणा की। प्रीबस ने कहा कि ये लोग निर्वाचित राष्ट्रपति के एजेंडा के कार्यान्वयन में मदद करने और अमेरिकी सरकार के कामकाज में असल बदलाव लाने के लिहाज से महत्वपूर्ण नेता होंगे।

First published: January 5, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp