शपथ से पहले बोले ट्रंप- हम वो करेंगे जो दशकों से नहीं हुआ

भाषा
Updated: January 20, 2017, 10:59 AM IST
शपथ से पहले बोले ट्रंप- हम वो करेंगे जो दशकों से नहीं हुआ
मशहूर भारतीय- अमेरिकी डीजे और ड्रमर रवि जखोटिया ने लिंकन स्मारक पर हजारों लोगों की भीड़ के सामने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समोराह के कार्यक्रम का बेहतरीन आगाज किया
भाषा
Updated: January 20, 2017, 10:59 AM IST
मशहूर भारतीय- अमेरिकी डीजे और ड्रमर रवि जखोटिया ने लिंकन स्मारक पर हजारों लोगों की भीड़ के सामने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समोराह के कार्यक्रम का बेहतरीन आगाज किया. ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह की यह पहली परफॉर्मेंस है. डीजे रविड्रम्स के नाम से मशहूर जखोटिया ने साल 2010 में सबसे अच्छे इनोवेटिव डीजे: ड्रमर का पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड जीता था.

कैलिफोर्निया निवासी जखोटिया ने पाउला अब्दुल और रैंडी जैक्सन के साथ साल 2008 में सुपर बाउल के शो में प्रस्तुति दी थी. उन्होंने 2009 में अकेडमी अवॉर्ड्स में भी ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ फिल्म के दो गानों पर परफॉर्मेंस दी थी.

ट्रंप ने रुककर पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की मूर्ति को किया सलाम

इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा कि हम हमारी महान सेना का निर्माण करेंगे, हम हमारी सीमाओं को मजबूत बनाएंगे, हम हमारे देश के लिए वे चीजें करेंगे जो कई दशकों से नहीं की गई हैं. अपनी पत्नी के साथ लिंकन मेमोरियल में पहुंचते समय ट्रंप अब्राहम लिंकन की मूर्ति के सामने रुके और उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को सलाम किया.

बोले- केवल लोगों का संदेशवाहक (मैसेंजर) हूं

ट्रंप ने 18 महीने पहले शुरू हुई व्हाइट हाउस की अपनी यात्रा के दौरान समर्थन देने के लिए अमेरिका के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि वह उन लोगों के केवल संदेशवाहक (मैसेंजर) हैं जो वॉशिंगटन और देशभर में हो रही चीजों से उकता गए हैं. उन्होंने कहा कि जो कुछ हो रहा है, उसे देखकर हम थक चुके हैं. हम वास्तविक बदलाव चाहते हैं. हम भविष्य में कुछ शानदार होता देखेंगे.

हजारों लोग वॉशिंगटन आ रहे हैं जो अद्भुत है

ट्रंप ने भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि लोग हजारों की संख्या में वॉशिंगटन आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक ‘छोटे से कन्सर्ट’ के लिए लिंकन मेमोरियल में हजारों लोग आए हैं जो अपने आप में अद्भुत है.

मुहिम के आखिरी महीने साफ हो गया था कि कुछ बड़ा होगा

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद की चुनाव प्रचार मुहिम के अंतिम माह में उनकी रैलियों में हजारों लोगों ने भाग लिया. ट्रंप ने प्रचार मुहिम के बारे में कहा कि हमने ऐसी मुहिम दुनिया में और कहीं नहीं देखी है. ऐसी मुहिम कभी नहीं हुई है. यह बहुत खास है. उन्होंने कहा कि उनकी मुहिम को शुरुआत में कई लोगों ने उतना महत्व नहीं दिया लेकिन मुहिम के आखिरी महीने में यह साफ हो गया था कि कुछ बड़ा होने वाला है.

अमेरिका को पहले से महान बनाएंगे

उन्होंने अमेरिकी लोगों को भरोसा दिलाया कि उन्हें अब और भुलाया नहीं जाएगा. ट्रंप ने कहा कि हमने जो किया है, वह बहुत विशेष है. दुनियाभर के लोग इस बारे में बात कर रहे हैं. हम अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे. हम इसे पहले से भी अधिक महान बनाएंगे. कन्सर्ट खत्म होने के बाद परिसर से जाने से पहले मंच पर मौजूद ट्रंप के परिवार ने भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.
First published: January 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर