अपने दोनों बेटों को कारोबार का नियंत्रण सौंपा: ट्रंप

भाषा

Updated: January 12, 2017, 10:03 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

न्यूयॉर्क। अमेरिका के नवनिर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने कारोबार साम्राज्य का पूर्ण नियंत्रण औपचारिक रूप से अपने दोनों बेटों को सौंप दिया है और वे उनसे उनके संचालन के बारे में चर्चा नहीं करेंगे। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का यह कदम उनके पदभार ग्रहण करने के बाद हितों के टकराव से बचने के लिए है।

अपने बेटों, बेटी और दामाद से घिरे ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरे दोनों बेटे- डोनाल्ड जूनियर और एरिक कंपनी चलाने जा रहे हैं। वे बहुत ही पेशेवर तरीके से उसे चलाने जा रहे हैं। वे मुझसे उसके संचालन के बारे में चर्चा नहीं करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अपने बेटों को पूर्ण नियंत्रण सौंपते हुए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

अपने दोनों बेटों को कारोबार का नियंत्रण सौंपा: ट्रंप
अमेरिका के नवनिर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने कारोबार साम्राज्य का पूर्ण नियंत्रण औपचारिक रूप से अपने दोनों बेटों को सौंप दिया है और वे उनसे उनके संचालन के बारे में चर्चा नहीं करेंगे।

उनकी वकील शेरी ढिल्लों ने बताया कि ट्रंप के शपथग्रहण से पहले उनकी संपत्तियां उनके बेटे के नियंत्रण वाले न्यास को दी जाएगी और ट्रंप अपनी कंपनी की कार्यकारी के पद से हट जाएगे। बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जैरेड कुशनर को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार बनाने की घोषणा की थी।

 

First published: January 12, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp