ट्रंप का अमेरिकियों को नौकरी देने पर जोर, दिया ‘बाई अमेरिकन हायर अमेरिकन’ का मंत्र

भाषा
Updated: February 18, 2017, 4:41 PM IST
ट्रंप का अमेरिकियों को नौकरी देने पर जोर, दिया ‘बाई अमेरिकन हायर अमेरिकन’ का मंत्र
अमेरिकी सामान को ज्यादा से ज्यादा खरीदने और अमेरिकी लोगों को नौकरी देने पर जोर देते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘बाई अमेरिकन एंड हायर अमेरिकन’ का नया मंत्र दिया है.
भाषा
Updated: February 18, 2017, 4:41 PM IST
अमेरिकी सामान को ज्यादा से ज्यादा खरीदने और अमेरिकी लोगों को नौकरी देने पर जोर देते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘बाई अमेरिकन एंड हायर अमेरिकन’ का नया मंत्र दिया है. कारोबारी नियमों को बेहद सख्ती से लागू करने और विदेशी धोखाधड़ी रोकने का संकल्प जताया है.

ट्रंप ने बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान के उद्घाटन के दौरान कहा कि हमलोग बेहद सख्ती से कारोबारी नियमों को लागू करने और विदेशी धोखाधड़ी को रोकने जा रहे हैं. जबरदस्त धोखा है. हमलोग अपनी फैक्टरियों में अपने कामगारों द्वारा बने सामान चाहते हैं, जिन पर वो चार शानदार शब्द खुदे हों: ‘मेड इन यूएस’

वहां मौजूद लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उन्होंने कहा कि आपका राष्ट्रपति होने के नाते अमेरिकी भावना को ताकत दिलाने और अपने महान लोगों को काम पर वापस लाने के लिए मैं हर वो काम करूंगा जो मैं कर सकता हूं. यही हमारा मंत्र है: ‘बाई अमेरिकन एंड हायर अमेरिकन’

ट्रंप ने वहां मौजूद लोगों को याद दिलाया कि उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर अमेरिका के अंदर नौकरियां वापस लाने के लिए सबकुछ करेंगे, जिसकी शुरुआत पहले ही हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि नवंबर से नौकरियों में बढ़ोतरी शुरू हो चुकी है. हमलोग देख रहे हैं कि कंपनियां अमेरिका में फैक्ट्रियां लगा रही हैं और देश के लोगों पर नौकरी पर रख रहे हैं. फोर्ड, जनरल मोटर्स, फिएट-क्रिसलर- ऐसे कई नाम हैं. कई पहले से ही हैं और वे देश में हजारों नौकरियां पैदा कर रही हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कारोबारी माहौल पहले से ही बदल चुका है.
First published: February 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर