मैडम तुसाद म्यूजियम में भी ट्रंप ने ली ओबामा की जगह

भाषा
Updated: January 19, 2017, 11:25 AM IST
मैडम तुसाद म्यूजियम में भी ट्रंप ने ली ओबामा की जगह
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की प्रतिमा का लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में अनावरण किया गया।
भाषा
Updated: January 19, 2017, 11:25 AM IST

लंदन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की प्रतिमा का लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में अनावरण किया गया। इस प्रतिमा में धूप में झुलसी (टैन हुई) उनकी स्किन और विशेष तरह से संवारे गए उनके बालों को दर्शाया गया है। ट्रंप की प्रतिमा ने गहरे नीले रंग का सूट, सफेद कमीज और लाल टाई पहनी है। इस प्रतिमा को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय की तरह बनाए गए सेट अप में बुधवार को लगाया गया। उनके सूट में एक अमेरिकी झंडे का लेपल भी लगाया गया है।

म्यूजियम के प्रबंधक एडवर्ड फुलर ने कहा कि ट्रंप को अमेरिकी चुनाव में विजय घोषित किए जाने के बाद से ही हमारी टीम ने ट्रंप की अलग तरह की त्वचा और उनकी पहचान बन चुके उनके बालों को बनाने पर काम करना शुरू कर दिया था। नवंबर में मिली अविश्वसनीय जीत के बाद ट्रंप बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालेंगे।

मैडम तुसाद म्यूजियम में ओवल कार्यालय के सेट अप में ट्रंप की प्रतिमा लगाए जाने के साथ ही निर्वतमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की प्रतिमा को वहां से हटा दिया गया। ट्रंप के अलावा संग्रहालय में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन की प्रतिमाएं भी लगी हैं। ट्रंप की प्रतिमा को लोग बुधवार से लेकर उनके सत्ता में रहने तक देख पाएंगे।

First published: January 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर