680 लोगों की गिरफ्तारी पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- मैं अपना वादा निभा रहा हूं

भाषा

Updated: February 14, 2017, 10:02 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद हुई 680 लोगों की गिरफ्तारी पर डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वो बस अपना वादा पूरा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये कदम गलत लोगों को रोकने के लिए उठाया गया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपराधियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा है कि यह ‘गलत लोगों’ को अमेरिका में आने देने से रोकने और देश को सुरक्षित बनाकर रखने के लिए है.

680 लोगों की गिरफ्तारी पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- मैं अपना वादा निभा रहा हूं
Photot: AFP

इस कार्रवाई के तहत 680 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ट्रंप ने कहा कि वह अपना चुनावी वादा निभा रहे हैं और अमेरिकी लोग इस अभियान से खुश हैं.

अमेरिका के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू के साथ वाशिंगटन में हुए संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने वाकई एक बढ़िया काम किया है."

"हम असल में उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, जो अपराधी हैं. इनमें से कुछ लोग तो इतने कुख्यात अपराधी हैं कि जिनका रिकॉर्ड बहुत से आपराधिक मामलों का रहा है. हम उन्हें ही बाहर निकाल रहे हैं. मैंने यही करने के लिए कहा था.’’

उन्होंने कहा कि प्रशासन अमेरिका को उन समस्याओं से सुरक्षित रखने की नीति का ‘‘जोरदार तरीके’’ के साथ पालन करेगा, जिनसे दूसरे देश जूझ रहे हैं.

First published: February 14, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp