चुनाव प्रचार की जांच नए वकील से करवाना मेरे खिलाफ निशाना : ट्रंप

भाषा
Updated: May 19, 2017, 7:11 PM IST
चुनाव प्रचार की जांच नए वकील से करवाना मेरे खिलाफ निशाना : ट्रंप
Photo: PTI
भाषा
Updated: May 19, 2017, 7:11 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह साल 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रूस की कथित संलिप्तता को लेकर उनकी चुनाव प्रचार मुहिम की जांच के लिए एक विशेष अधिवक्ता(Special advocate) की नियुक्ति का सम्मान करते हैं लेकिन इस पूरे मामले को उठाने का मकसद केवल उन्हें निशाना बनाना है.

ट्रंप ने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच के लिए पूर्व एफबीआई निदेशक रॉबर्ट मुलर की नियुक्ति संबंधी प्रश्न के उत्तर में कहा कि मेरी और मेरी प्रचार मुहिम की रूस के साथ निश्चित ही कोई सांठ-गांठ नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैं इस कदम का सम्मान करता हूं लेकिन इस पूरे मामले का मकसद मुझे निशाना बनाना है. राष्ट्रपति ने दोहराया कि उनका रूस से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि वह अमेरिका को आगे ले जाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं कल सऊदी अरब जाउंगा. मैं इजराइल जाऊंगा. मैं रोम जाऊंगा. मैं जी 7 में हिस्सा लूंगा. मुझे ऐसी हर चीज से नफरत है जो लोगों को विभाजित करती है. लोग जो करना चाहता हैं, मुझे उससे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन हमें देश को फिर से पटरी पर लाना होगा. हमने पिछले कुछ दिनों में इस दिशा में काफी प्रगति की है.

ट्रंप ने कहा कि मेरा विश्वास कीजिए, कोई सांठगांठ नहीं है. मुझे रूस से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जब अमेरिका की बात आती है तो रूस हो या फिर कोई और हो, मेरी प्राथमिकता अमेरिका ही है. उन्होंने उनके खिलाफ महाभियोग चलाने की डेमाकेट्रिक पार्टी के सदस्यों द्वारा उठाई गई मांग को बेतुकी बताया और कहा कि अमेरिका उनके नेतृत्व में प्रगति कर रहा है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर