वेनेजुएला संकट को ट्रंप ने बताया अभिशाप, कहां- ऐसा कई दशकों में नहीं हुआ

भाषा
Updated: May 19, 2017, 10:10 AM IST
वेनेजुएला संकट को ट्रंप ने बताया अभिशाप, कहां- ऐसा कई दशकों में नहीं हुआ
Photo: PTI
भाषा
Updated: May 19, 2017, 10:10 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में चल रही स्थिति को मानवता के लिए अभिशाप बताया है और कहा है कि यह घातक राजनीतिक संकट संभवत दशकों का सबसे बुरा संकट है. अमेरिका आए कोलंबियाई राष्ट्रपति जे. मैनुएल सांतोस के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि जिस तरह की हिंसा हम वहां देख रहे हैं, हमने वाकई कई दशक में ऐसी समस्या नहीं देखी है.

उन्होंने कहा कि लोगों के पास खाने को कुछ नहीं है. लोगों के पास भोजन नहीं है. वहां भारी हिंसा हो रही है. जो कुछ जरूरी होगा, हम वह करेंगे. इसे ठीक करने के लिए जो कुछ जरूरी होगा, उसपर हम मिलकर काम करेंगे. वहां जो कुछ भी हो रहा है, वह मानवता के लिए अभिशाप है.

ट्रंप की इन टिप्पणियों से एक ही दिन पहले वेनेजुएला की सरकार ने यह घोषणा की थी कि वह कई हफ्तों से चल रही हिंसा पर काबू पाने के लिए कोलंबिया के साथ लगने वाली सीमा पर स्थित अशांत क्षेत्र में 2500 से अधिक सैनिक भेज रही है. इस हिंसा में देशभर में 43 जानें जा चुकी हैं.

अपार तेल भंडारों के बावजूद वेनेजुएला में भोजन, दवा और अन्य मूलभूत चीजों की कमी है. विपक्ष इसके लिए समाजवादी सरकार के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार को दोषी ठहराती है. वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ‘पूंजीवादी’ विपक्ष द्वारा की गई गड़बड़ी को दोष दे रहे हैं.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर