राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए इंटरव्यू ले रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

भाषा

Updated: February 20, 2017, 12:38 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(National Security Advisor) पद के दावेदारों को निजी इंटरव्यू के लिए पाम बीच क्लब बुलवाया है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में इस पद पर नियुक्ति हो जाएगी.

मारआलागो में ट्रंप ने नीति के संबंध में भी विचार विमर्श किया. इस दौरान रणनीतिक सत्र में उन्होंने अफोर्डेबल केयर एक्ट को हटाने और खत्म करने पर भी चर्चा की. इस दौरान वहां उनके शीर्ष के सहयोगी स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस और व्हाइट हाउस बजट कार्यालय के निदेशक माइक मुलवेनी भी मौजूद थे.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए इंटरव्यू ले रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(National Security Advisor) पद के दावेदारों को निजी इंटरव्यू के लिए पाम बीच क्लब बुलवाया है.

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सराह हकाबी सेंडर्स ने कहा कि ट्रंप अभी और उम्मीदवारों के इंटरव्यू ले सकते हैं. उम्मीद है कि इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा. बता दें कि ट्रंप ने पिछले सोमवार माइकल फ्लिन को इस महत्वपूर्ण पद से हटा दिया था.

उन्हें यह खुलासा होने के बाद पद से हटाया गया कि माइकल फ्लिन ने अपने रूसी संपर्कों के बारे में अपने सहयोगियों को गुमराह किया था. ट्रंप के कहने पर फ्लिन ने इस्तीफा दे दिया जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर नई नियुक्ति जरूरी हो गई है.

First published: February 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp