ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी लोगों का किया शुक्रिया, कहा- 'चुनावी सफलता में हिंदुओं ने दिया साथ'

भाषा

Updated: December 17, 2016, 7:57 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

वॉशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकारा है कि उनकी चुनावी जीत में भारतीय-अमेरिकी जनता के अहम योगदान रहा। ट्रंप ने कहा कि हिंदुओं के साथ मिलकर उनकी चुनावी जीत शानदार रही। चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण रहे ऑरलैंडो, फ्लोरिडा में विजय हासिल करने वाले ट्रंप ने ‘अभिवादन रैली’ में अपने हजारों समर्थकों से कहा कि आज यहां हमारे साथ बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के, हिंदू लोग हैं। हिंदुओं के साथ मिलकर हमने शानदार सफलता हासिल की है।

फ्लोरिडा में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की आबादी अच्छी-खासी है। यहां आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों ने भाग लिया। ये पहली बार है जब ट्रंप ने अपनी ऐतिहासिक चुनावी जीत का श्रेय भारतीय-अमेरिकियों और हिंदुओं के योगदान को दिया है। रैली में मौजूद समुदाय के लोगों की ओर संकेत करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आप अद्भुत हैं। आप बढ़िया थे, आपने मुझे चुना और आप शानदार हैं ।

ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी लोगों का किया शुक्रिया, कहा- 'चुनावी सफलता में हिंदुओं ने दिया साथ'
Photo - getty images

चुनाव से कुछ समय पहले ट्रंप एक धर्मार्थ कार्यक्रम में शरीक हुए थे जिसका आयोजन रिपब्लिक हिंदू कोइलेशन ने किया था। इसका उद्देश्य कश्मीर और बांग्लादेश में आतंक के पीड़ित हिंदुओं के लिए आर्थिक मदद जुटाना था। अपने संबोधन में ट्रंप ने भारत-अमेरिका संबंधों की बेहतरी के लिए काम करने का संकल्प लिया था और कहा था कि व्हाइट हाउस में वह भारत के सबसे अच्छे दोस्त साबित होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक सुधारों और लालफीताशाही को खत्म करने के लिए उठाए कदमों की प्रशंसा की थी।

First published: December 17, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp