पाक के खिलाफ सख्त हुए ट्रंप, आतंकी ठिकानों पर US कर सकता है ड्रोन हमला

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 3:30 PM IST
पाक के खिलाफ सख्त हुए ट्रंप, आतंकी ठिकानों पर US कर सकता है ड्रोन हमला
Image Source: File Photo
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 3:30 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करने के मूड में हैं. अफगानिस्तान में बढ़ रहे आतंकी हमलों के मद्देनजर अमेरिका पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर सख्त कार्रवाई कर सकता है.

एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ट्रंप प्रशासन पाक स्थित आतंकी अड्डों पर ड्रोन हमलों में तेजी ला सकता है. इसके अलावा पाकिस्तान को दी जा रही मदद को रोकने के साथ ही गैर नाटो सदस्य के रूप में पाक का कद कम करने पर भी विचार हो रहा है.

हालांकि, कुछ अमेरिकी अधिकारियों ने प्रशासन के इस कदम पर संशय भी जाहिर किया. उनके अनुसार अमेरिका ने पहले भी ऐसी ही कोशिशें की हैं जो असफल रही हैं. उनका कहना है कि अमेरिका ने पाकिस्तान का दुश्मन माने जाने वाले देश भारत से दोस्ती बढ़ाकर पाकिस्तान के साथ अपने संबंध खराब किए हैं.

अधिकारियों ने आगे कहा कि वह पाकिस्तान से सहयोग की उम्मीद करते हैं, रिश्ता तोड़ना नहीं चाहते.

व्हाइट हाउस और पेंटागन ने इससे जुड़ा कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. इसके अलावा वाशिंगटन में स्थित पाकिस्तानी दूतावास की ओर से भी अभी इस मुद्दे पर कोई बयान सामने नहीं आया है. हालांकि इसी बीच पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप ने बताया कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भागीदारी जारी है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर