प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प ने नहीं मिलाया मर्केल से हाथ, वीडियो हुआ वायरल

News18India

Updated: March 18, 2017, 11:10 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल के बीच शुक्रवार को व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों के हाव भाव अजीब थे, जिसकी पूरे इंटरनेशनल मीडिया में चर्चा है. टि्वटर पर सर्कुलेट फुटेज में यूएस प्रेसिडेट अटपटे ढंग से मर्केल को इग्नोर करते दिख रहे हैं. इस ऑफिशियल मीटिंग के दौरान उन्होंने मर्केल द्वारा हैंडशेक की रिक्वेस्ट भी नजरअंदाज कर दी. बता दें कि दोनों लीडर्स ने फ्री ट्रेड डील्स, नाटो और इमिग्रेशन संबंधी कई मुद्दों पर बातचीत की.

टि्वटर यूजर्स ने इस फुटेज पर आश्चर्य जताते हुए कमेंट किए कि ट्रम्प आखिर क्यों दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिला से हाथ नहीं मिलाना चाहते.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प ने नहीं मिलाया मर्केल से हाथ, वीडियो हुआ वायरल
डोनाल्ड ट्रम्प और एंगेला मर्केल की मुलाकात का वीडियो वायरल हो गया है.

ओवल ऑफिस में मर्केल को करते रहे इग्नोर

मर्केल के व्हाइट हाउस पहुंचने पर तो ट्रम्प ने उनसे हाथ मिलाया, लेकिन ओवल ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रम्प ने हाथ नहीं मिलाया. इस दौरान दोनों लीडर्स ने मीटिंग की मुख्य बातों के बारे में रिपोर्टर्स को बताया. इस दौरान ट्रम्प लगातार मर्केल को इग्नोर करते रहे.

बेहतर होगा कि एक दूसरे से बात करें : मर्केल मर्केल ने कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि एक दूसरे के बारे में बात करने से बेहतर होगा कि एक दूसरे से बात की जाए.  उन्होंने कहा, "हमने उन मु्द्दों पर भी बात की, जिनपर हम असहमत हैं. हम लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश कर रहे हैं और समस्याओं के हल तलाशेंगे, जिससे दोनों देशों का भला हो." शिंजो आबे से हैंडशेक का वीडियो भी हुआ था वायरल बता दें कि पिछले महीने जापानी पीएम शिंजो आबे से ट्रम्प की मुलाकात का एक और वीडियो वायरल हुआ था. इसमें ट्रम्प अजीबोगरीब तरीके से आबे से हाथ मिलाते दिख रहे हैं.

First published: March 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp