फराडे फ्यूचर की हाईटेक इलेक्ट्रिक कार का फ्लॉप शो, नहीं खोज सकी पार्किंग

News18India
Updated: January 6, 2017, 9:52 PM IST
फराडे फ्यूचर की हाईटेक इलेक्ट्रिक कार का फ्लॉप शो, नहीं खोज सकी पार्किंग
टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार को पछाड़ने का दावा करने वाली हाईटेक इलेक्ट्रिक कार अपने सबसे बड़े इम्तेहान में नाकाम हो गई।
News18India
Updated: January 6, 2017, 9:52 PM IST
नई दिल्ली। टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार को पछाड़ने का दावा करने वाली हाईटेक इलेक्ट्रिक कार अपने सबसे बड़े इम्तेहान में नाकाम हो गई। लास वेगस के कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में जब कार को पेश किया गया तो इसके खराब प्रदर्शन से खुद इसे बनाने वाले शर्मसार हो गए।

इस कार की कुछ बड़ी खूबियों में से एक है-जगह तलाश कर खुद ही पार्क हो जाना, लेकिन लास वेगस के शो में ये कार जगह तलाशना ही भूल गई। ये कार इतनी आलसी निकली की कार्यक्रम कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। मैकेनिक से इसकी मरम्मत कराई गई जिसके बाद इसने खुद पार्किंग की जगह खोज ही ली।

इसने कार की तकनीक पर उंगली तो उठा ही दी है। हालांकि टेस्ला को पछाड़ने की कोशिश में जुटी फैराडे फ्यूचर (Faraday Future) की कार कई मायने में सचमुच टेस्ला की कार पर भारी पड़ती है और इसका सबसे बड़ा नमूना है रफ्तार। स्टार्ट होते ही ये महज 2.3 सेकेंड में करीब 96 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है, जबकि टेस्ला की सुपर कार भी ये रफ्तार 2.5 सेकेंड में हासिल करती है।

इसे एक बार में 600 किलोमीटर चलाने के बाद ही चार्जिंग की जरूरत पड़ती है, जबकि टेस्ला की कार को 300 किलोमीटर चलाने के बाद चार्ज करना पड़ता है। कंपनी के विज्ञापन में ऐसी बहुत सी खूबियां गिनाईं गई हैं, लेकिन असली इम्तेहान में इसकी नाकामी ने दावों पर पानी फेर दिया।
First published: January 6, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर