पुलिस को थप्पड़ मारते देखना युवक पर पड़ा भारी, प्राइवेट पार्ट को कर दिया खून से लथपथ

News18Hindi
Updated: February 12, 2017, 10:14 AM IST
पुलिस को थप्पड़ मारते देखना युवक पर पड़ा भारी, प्राइवेट पार्ट को कर दिया खून से लथपथ
Photo- PTI
News18Hindi
Updated: February 12, 2017, 10:14 AM IST

फ्रांस पुलिस की शिकायत करना एक युवक को इतना भारी पड़ गया कि उसे कई दिन अस्पताल में बिताने पड़े. पुलिस ने उसे शारीरिक पीड़ा देने के अलावा उसका यौन उत्पीड़न भी किया.

पुलिस के वीभत्स कारनामे पर कार्रवाई तब हुई जब लोगों ने उस युवक के बाहर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस के एक अधिकारी पर बलात्कार और तीन पर प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है.

वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक 22 साल के फ्रेंच युवक थियो के साथ पुलिस द्वारा की गई ज्यादती के खिलाफ वहां के लोगों ने पुलिस के खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने जगह जगह आगजनी की, कई वाहन भी फूंक डाले. इसके बाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

मामला बढ़ता देख फ्रांस के इंटीरियर मिनिस्टर ब्रुनो ली रॉक्स थियो से अस्पताल में जाकर मिले. इसके बाद उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारी पर विभत्स बलात्कार का चार्ज लगाया गया है और तीन के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है. इस संबंध में मंत्री ने ट्विट भी किया.

पुलिस के उन अधिकारियों ने घटना पर सफाई देते हुए कहा कि घटना बलात्कार नहीं, बल्कि दुर्घटना थी. वाशिंगटन पोस्ट ने हफिंगटन पोस्ट के हवाले से लिखा है थियो ने बताया कि घटना उस वक्त की है जब उसने पुलिस को एक व्यक्ति के थप्पड़ मारते हुए देखा और वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत की.

थियो ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और प्रताड़ित किया. घुटनों के बल बैठने के लिए कहा गया. मुझे जातिसूचक शब्द कहे, गालियां दी. इसके बाद स्टिक से मुझे बहुत मारा.

थियो का इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक उसे पूरे शरीर में गंभीर चोटें लगी हैं. छड़ी से उसे मारा गया है. उसके प्राइवेट पार्ट (गुदा) में भी बहुत चोटें हैं. जब वह अस्पताल में आया था तो खूब से पूरी तरह लथपथ था. थियो पर हुई ज्यादती के खिलाफ मानवाधिकार संगठन भी खड़े हो गए हैं और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की डिमांड कर रहे हैं.

First published: February 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर