...जब पाकिस्तान में नवाज शरीफ के सामने गूंजा गायत्री मंत्र


Updated: March 23, 2017, 11:37 PM IST

Updated: March 23, 2017, 11:37 PM IST
पाकिस्तान में जब-तब हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें आती रहती हैं, लेकिन हाल ही में पाकिस्तान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो चौंका देता है. दरअसल सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पाकिस्तानी प्रधामनंत्री नवाज शरीफ के सामने एक युवती गायत्री मंत्र का पाठ कर रही है.

नवाज शरीफ गायत्री मंत्र का पाठ खत्म होने पर तालियां बजाकर हौसलाफजाई भी करते हैं. बीते मंगलवार को कराची में होली के मौके पर नवाज शरीफ हिंदू समुदाय के लोगों के साथ एक समारोह में नजर आए हैं.

इस समारोह में अपने संदेश में नवाज ने कहा कि जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम और पाकिस्तान में अपराध है. हिंदुओ के साथ यहां होली के एक आयोजन में उन्होंने कहा कि यह किसी का काम नहीं कि वह फैसला करे कि कौन जन्नत जायेगा और कौन जहन्नुम लेकिन पाकिस्तान को धरती पर जन्नत बनाना है.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए अपने समावेशी संदेश में नवाज ने कहा कि एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिये कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता. शरीफ ने यहां उपस्थित लोगों से कहा कि इस्लाम सभी को उनकी जाति, धर्म से इतर महत्व देता है और मैं यह स्पष्ट रूप से कहता हूं कि किसी को उसका धर्म जबरन परिवर्तित करने के लिये मजबूर करना अपराध है और यह हमारा कर्तव्य है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजा घरों की सुरक्षा की जाए.



हिंदू समुदाय के अहम सदस्य और अल्पसंख्यक सांसदों ने इस समारोह में हिस्सा लिया जहां प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि पाकिस्तान में जंग आतंकवाद और उन लोगों के बीच है जो देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर देखना चाहते हैं.
First published: March 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर