पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश और उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती

भाषा

Updated: January 19, 2017, 10:36 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

ह्यूस्टन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज एच. डब्ल्यू बुश को निमोनिया के कारण श्वासतंत्र में गंभीर परेशानी के बाद ह्यूस्टन के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया. उनकी पत्नी बारबरा को भी ऐहतियाती तौर पर भर्ती कराया गया है. उनके परिवार के प्रवक्ता जिम मेकग्राथ ने एक स्टेटमेंट में कहा कि 92 साल के पूर्व राष्ट्रपति को सांस लेने में परेशानी के बाद ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि उपचार का उन पर असर हो रहा है.

पूर्व राष्ट्रपति की चीफ ऑफ स्टॉफ जीन बेकर ने बताया कि वह अस्पताल में हैं. वह ठीक हैं और उपचार का उन पर असर हो रहा है. मीडिया की खबरों के अनुसार बुश को अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. बुश 1989 से 1993 तक अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति रहे.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश और उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश को निमोनिया के कारण श्वासतंत्र में गंभीर परेशानी के बाद ह्यूस्टन के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया.

उम्र के इस पड़ाव पर हाल के सालों में बुश को स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें रही हैं. जुलाई, 2015 में उनको पोर्टलैंड के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 2012 के आखिर में भी कफ संबंधी समस्या के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

First published: January 19, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp