अमेरिका में सिख पर हमला, गोली चलाते हुए हमलावर चिल्लाया- अपने देश वापस चले जाओ


Updated: March 5, 2017, 10:27 AM IST
अमेरिका में सिख पर हमला, गोली चलाते हुए हमलावर चिल्लाया- अपने देश वापस चले जाओ
फाइल फोटो

Updated: March 5, 2017, 10:27 AM IST
अमेरिका में शनिवार को एक और भारतीय पर हमला किया गया. केंट शहर में 39 वर्षीय सिख दीप राय की गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की गई, हालांकि उनकी जान बच गई. हमला करने वाला गोली चलाने के बाद चिल्लाता रहा कि 'अपने देश वापस चले जाओ'.

सियाटल टाइम्स के मुताबिक जिस समय गोली चलाई गई सिख व्यक्ति अपने घर के बाहर  मोटरसाइकिल पर कुछ काम कर रहे थे और तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने आकर उन्हें धमकाया व् गोली चला दी जो उनकी बांह में लगी.

केंट पुलिस का कहना है की दोनों लोगों केबीच कुछ कहासुनी हुई थी जिसके बाद गोली चलाई गई. माना जा रहा है कि नस्लभेदी टिपण्णी भी की गई थी।

हालांकि ज़ख्म गहरा नहीं है लेकिन फिर भी हम इस घटना को बड़ी घटना की तरह देख रहे हैं क्योकि इस तरह की घटनाओ को रोक जाना चाहिए.

ज़ख़्मी दीप राय ने हमला करने वाले का हुलिया बताते हुए कहा की वह आदमी लगभग छह फ़ीट लंबा अमरीकी था और उसने अपना चेहरा मास्क से ढका हुआ था.
हाल ही में व्हाइट हाउस ने भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद पहली बार अमेरिका में हो रहे रंगभेदी हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए प्र​तिक्रिया दी .

व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी शीन स्पाइसर ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहूदियों और अन्य किसी के भी खिलाफ होने वाले घृणित हमलों की कड़ी निंदा करते हैं.

उनका यह व्यक्तव्य फिलेडेल्फिया में यहूदियों के कब्रिस्तान को तबाह करने और कांसस में भारतीय नागरिक की हत्या के बाद आया था लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसके बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है।

हिलेरी क्लिंटन ने भी भारतीय मूल के श्रीनिवास कूचिभोतला की हत्या की निंदा की थी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भी आव्हान किया था।

उसके बाद भी इसी हफ्ते में भारतीय मूल के के 43 वर्षीय दुकानदार हर्निश पटेल की भी साउथ कैरोलिना के लान्स्टर शहर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.
First published: March 5, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर